1 मई से 18 से 45 साल के सभी लोगों को निशुल्क कोविड 19 टीका

इसमें निर्माण मजदूर, प्रवासी मजदूर जो बाजारों में काम करते हैं, शामिल हैं। इसके अलावा छोटे व्यवसाय चलाने वाले, परिवहन निगम के कर्मचारी, सभी सरकारी कर्मचारी, स्कूल एवं कालेज टीचर, आटो एवं टैक्सी चालकों को प्राथमिकता दी जाएगी।

By: Santosh Tiwari

Published: 22 Apr 2021, 11:31 PM IST

चेन्नई.

राज्य सरकार ने घोषणा की है कि 1 मई से 18 से 45 साल के बीच के सभी लोगों को निशुल्क कोविड 19 का टीका दिया जाएगा। गुरुवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि निशुल्क टीकाकरण शिविर की शुरुआत 1 मई से होगी इसमें उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जो विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हैं। इसमें निर्माण मजदूर, प्रवासी मजदूर जो बाजारों में काम करते हैं, शामिल हैं। इसके अलावा छोटे व्यवसाय चलाने वाले, परिवहन निगम के कर्मचारी, सभी सरकारी कर्मचारी, स्कूल एवं कालेज टीचर, आटो एवं टैक्सी चालकों को प्राथमिकता दी जाएगी।

अन्य उद्योगों, निजी कंपनियों, होटल एवं रेस्टोरेंट को निजी अस्पतालों से टाइ अप करने के लिए उत्साहित किया जाएगा ताकि उनके इस आयुवर्ग के कर्माचारी टीका ले सके।

अब तक 45 से 59 साल के बीच के 13 प्रतिशत लोगों को टीका दिया जा चुका है। 60 साल से अधिक के 18 प्रतिशत लोग टीका ले चुके हैं। निशुल्क टीकाकरण अभियान इन आयुवर्ग के लिए भी जारी रहेगा। उन जिलों पर अधिक ध्यान दिया जाएगा जहां कोरोना संक्रमण के अधिक मामले हैं। सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे टीकाकरण अभियान का उपयोग करें और राज्य को कोविड 19 वायरस के खिलाफ सामूहिक इम्युनिटी हासिल करने में मदद करें। जरूरत के आधार पर आरटी पीसीआर टेस्ट को भी बढ़ाया जाएगा। कन्टैक्ट ट्रेसिंग को भी तेज किया जाएगा ताकि संक्रमण को कम करने में मदद मिले।

Santosh Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned