तमिलनाडु अनलॉक-4: अंतर जिला बस सेवा शुरू, यात्रियों को बस में प्रवेश करने से पहले लगाना होगा मास्क

तमिलनाडु सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के साथ-साथ महत्वपूर्ण शर्तों के साथ राज्य के अंदर बस चलाने की अनुमति दी है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 07 Sep 2020, 07:19 PM IST

चेन्नई.

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए यात्री बसों का संचालन लॉकडाउन के बाद से बंद हो गया था, लेकिन अब फिर से यात्री बस का संचालन शुरू हो गया। सोमवार से तमिलनाडु के जिले से अंतर जिला की सभी बसें चलने लगी। राज्य सरकार द्वारा निर्धारित नियम का पालन करते हुए तथा यात्रियों को यात्रा करते समय मास्क का उपयोग करना होगा।

तमिलनाडु सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के साथ-साथ महत्वपूर्ण शर्तों के साथ राज्य के अंदर बस चलाने की अनुमति दी है। एक अधिकारी ने बताया कि किसी भी कोरोना संक्रमित तथा जिन व्यक्तियों का कोविड टेस्ट सैंपल लिया गया है, उन्हे कोविड टेस्ट रिपोर्ट आने तक यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी। यात्रा के दौरान यात्रियों को मास्क अनिवार्य होगा।

ड्राइवर तथा कंडक्टर के लिए मास्क के साथ फेस कवर पहनना अनिवार्य होगा। वाहनों में बैठने के समय सभी को सामाजिक दूरी का पालन करना अनिर्वाय होगा। वाहन रूकने के स्थान पर लोगों के उतरने व चढऩे के समय भी सामाजिक दूरी का अनुपालन करना होगा। बसों में स्प्रे सैनिटाइजर रखना होगा एवं प्रत्येक बार नए यात्री के बैठने के पूर्व सीटों को सैनिटाइज करना होगा। साथ ही पूरी बस को सोडियम हाइपोक्लोराइड जैसे रसायनों से प्रत्येक दिन सैनिटाइज करना होगा।

 

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned