scriptTamil Nadu police file case against ED officials f | ED Vs Tamil Nadu Police:: जांच प्रभावित करने का आरोप, 15 ईडी अधिकारियों पर मामला दर्ज | Patrika News

ED Vs Tamil Nadu Police:: जांच प्रभावित करने का आरोप, 15 ईडी अधिकारियों पर मामला दर्ज

locationचेन्नईPublished: Dec 26, 2023 03:35:43 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

मामले में मदुरै पुलिस ने ईडी अधिकारियों को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है।

ED Vs Tamil Nadu Police:: जांच प्रभावित करने का आरोप, 15 ईडी अधिकारियों पर मामला दर्ज
ED Vs Tamil Nadu Police:: जांच प्रभावित करने का आरोप, 15 ईडी अधिकारियों पर मामला दर्ज

चेन्नई.

तमिलनाडु में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी अंकित तिवारी की जांच में अड़ंगा लगाने के आरोप में 15 ईडी अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह मामला तमिलनाडु के सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) के अधिकारियों ने मदुरै पुलिस थाने में दर्ज कराया है। मामले में मदुरै पुलिस ने ईडी अधिकारियों को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है।

शिकायत में आरोप है कि रिश्वत मामले में तिवारी की गिरफ्तारी के बाद राज्य की जांच टीम ईडी के मदुरै जोनल कार्यालय में तलाशी के लिए पहुंची थी। इस दौरान कार्यालय में एक अतिरिक्त निदेशक रैंक के अधिकारी समेत 15 अधिकारियों ने उनको परिसर में तलाशी नहीं लेने दी और उन्हें कर्तव्य के निर्वहन से रोका। दूसरी तरफ ईडी ने भी डीवीएसी पर अवैध तलाशी और संवेदनशील रिकॉर्ड चुराने के आरोप लगाए हैं।

क्या है मामला?

ईडी अधिकारी अंकित तिवारी को 1 दिसम्बर को तमिलनाडु के दिंडीगुल जिले में एक डॉक्टर से 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए डीवीएसी अधिकारियों ने रंगे हाथों पकड़ा था। अधिकारियों ने तिवारी को दिंडीगुल में न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां से उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया। मद्रास हाईकोर्ट तिवारी की जमानत याचिका खारिज कर चुका है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो