scriptतमिलनाडु ने किया बिहारी लोगों की सुरक्षा का वादा | Tamil Nadu promises to protect Bihari people | Patrika News

तमिलनाडु ने किया बिहारी लोगों की सुरक्षा का वादा

locationचेन्नईPublished: Mar 02, 2023 06:30:43 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

तिरुपुर में हुआ था बिहारी श्रमिकों पर हमला
नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार के चीफ सेक्रेटरी ने अपने समकक्ष से की बात

तमिलनाडु ने किया बिहारी लोगों की सुरक्षा का वादा

तमिलनाडु ने किया बिहारी लोगों की सुरक्षा का वादा

चेन्नई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहारी श्रमिकों पर तमिलनाडु में हो रहे हमलों पर चिंता जताने के बाद राज्य के मुख्य सचिव व डीजीपी ने उनकी सुरक्षा का पूरा भरोसा दिलाया है।

नीतीश कुमार ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने बिहार के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को निर्देश दिए थे कि वे इस मामले में तमिलनाडु में उनके समकक्षी अधिकारियों से वार्ता कर, उनकी हिफाजत सुनिश्चित कराएं।
आधिकारिक स्तर पर हुई वार्ता के बाद तमिलनाडु के मुख्य सचिव वी. इरैअन्बू ने कहा कि हमने बिहार सरकार को श्रमिकों की सुरक्षा का विश्वास दिलाया है। साथ ही यह भी कहा है कि हमलावरों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

20 फरवरी की घटना

घटना 20 फरवरी की है जब पवन कुमार और उनके भाई नीरज पर घातक हमला हुआ था जिसमें पवन कुमार की मौत हो गई थी। कहा जा रहा है कि बिहारी श्रमिकों व कामगारों को खदेडऩे की कोशिश में कुछ असामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दिया था जिसका वीडियो वायरल हो गया। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बुधवार को सीएम एमके स्टालिन के जन्मदिन पर चेन्नई आने के बाद बिहार विधानसभा में विपक्षी दलों ने इस मसले को उठाया।

डीजीपी ने कहा

तमिलनाडु पुलिस महानिदेशक सी. शैलेंद्र बाबू ने प्रवासी श्रमिकों पर लक्षित हमलों को नकारते हुए कहा कि वे यहां शांतिपूर्ण तरीके से बसे हैं। राज्य पुलिस सतर्क है और कानून-व्यवस्था नियंत्रण में है।

ट्रेंडिंग वीडियो