scriptकोविड टीकाकरण व डेंगू नियंत्रण उपायों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत: स्वास्थ्य सचिव | Tamil Nadu to focus more on Covid vaccination, dengue control measures | Patrika News

कोविड टीकाकरण व डेंगू नियंत्रण उपायों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत: स्वास्थ्य सचिव

locationचेन्नईPublished: Oct 26, 2021 05:47:34 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन ने कहा कि तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग अब कोविड 19 टीकाकरण बढ़ाने के साथ

कोविड टीकाकरण व डेंगू नियंत्रण उपायों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत: स्वास्थ्य सचिव

कोविड टीकाकरण व डेंगू नियंत्रण उपायों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत: स्वास्थ्य सचिव


-जिला कलक्टरों को लिखा पत्र
चेन्नई. राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन ने कहा कि तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग अब कोविड 19 टीकाकरण बढ़ाने के साथ साथ चेन्नई और आसपास के जिलों में डेंगू बुखार के प्रकोप को नियंत्रित करने के उपाय करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगा। राधाकृष्णन ने सभी जिला कलक्टरों को पत्र लिख उन्हें वैक्सीन कवरेज बढ़ाने का निर्देश भी दिया। उन्होंने जिला प्रशासन को जमीनी स्तर पर टीके की स्थिति का जायजा लेने और उन लोगों की पहचान करने का भी निर्देश दिया, जिन्होंने अभी तक अपनी पहली खुराक नहीं ली है।

 

दूसरी खुराक के पात्र लोगों का विवरण एकत्र करने को भी कहा गया है। राधाकृष्णन ने कलक्टरों को सूचित किया कि यूके में कोरोना वायरस के एक नए स्ट्रेन का पता चलने से तनाव बढ़ रहा है और वैक्सीन कवरेज बढ़ाना बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। जिला प्रशासन से पूर्वोत्तर मानसून के आगमन के बाद बारिश में वृद्धि के साथ मच्छरों के प्रजनन के खिलाफ निवारक उपाय करने का भी आग्रह किया। राधाकृष्णन ने कहा कि चेन्नई, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू समेत कुछ अन्य जिलों में डेंगू के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। सभी जिला प्रशासन को इसके प्रसार को रोकने के लिए हर संभव कदम उठाने की जरूरत है।

 


उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही कांचीपुरम जिले में 12 वर्षीय एक बच्ची की गंभीर इलाज के बावजूद डेंगू से मौत हो गई थी। जानकारी के अनुसार पिछले सप्ताह ही 7वीं कक्षा की श्रुति नामक छात्रा बीमार पड़ी थी। बुखार के बाद जिले के एक निजी अस्पताल में ब्लड परीक्षण के बाद उसमें डेंगू की पुष्टि हुई। उसके बाद उसे कांचीपुरम सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद भी उसकी मौत हो गई। उसकी मौत की जानकारी के बाद से स्वास्थ्य विभाग सतर्क होकर प्रजननों का पता लगा कर उन्हें खत्म करने का प्रयास कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो