scriptमौसम विभाग ने 28 जनवरी तक तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की | Tamil Nadu to receive light to moderate rainfall till January 28 | Patrika News

मौसम विभाग ने 28 जनवरी तक तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की

locationचेन्नईPublished: Jan 25, 2022 05:38:50 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

मौसम विज्ञानी ने कहा कि चेन्नई और आसपास के जिलों में अगले दो दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है, जबकि तटीय क्षेत्रों में अगले चार दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने 28 जनवरी तक तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की

मौसम विभाग ने 28 जनवरी तक तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की

 

चेन्नई.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (he India Meteorological Department (IMD)) ने मंगलवार से 28 जनवरी तक पूरे तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विज्ञानी ने कहा कि चेन्नई और आसपास के जिलों में अगले दो दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है, जबकि तटीय क्षेत्रों में अगले चार दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

हालांकि, मौसम विज्ञानियों ने भविष्यवाणी की है कि जनवरी के महीने के अंत तक रात के तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकता है, जिससे चेन्नई और राज्य के अन्य तटीय क्षेत्रों में सर्दी जैसे हालात की वापसी हो सकती है।
चेन्नई और उपनगरों में मंगलवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहेगा।

आईएमडी ने यह भी कहा कि ठंडी उत्तरी हवाएं तेलंगाना तक पहुंच रही हैं, जहां तापमान पहले ही सामान्य से पांच से छह डिग्री नीचे चला गया है। तमिलनाडु में बादल बनने के कारण तापमान लगातार कम बना हुआ है और आने वाले दिनों में इसमें एक या दो डिग्री की गिरावट आएगी।


इससे पहले चेन्नई और तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में 17 जनवरी को मध्यम बारिश हुई थी, जबकि कई तटीय क्षेत्रों में भी भारी बारिश हुई थी। उत्तर-पूर्वी मानसून अभी भी राज्य से वापस नहीं आया है और आईएमडी के अधिकारियों ने पहले कहा था कि जनवरी तक स्पिलओवर असामान्य नहीं था।

हिमालयी राज्यों में बर्फबारी से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में सर्दी और सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुरने के लिए मजबूर कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो