script१९ जनवरी से दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए खुलेंगे स्कूल | Tamil Nadu to reopen schools for classes X and XII on Jan 19 | Patrika News

१९ जनवरी से दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए खुलेंगे स्कूल

locationचेन्नईPublished: Jan 12, 2021 05:09:12 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने मंगलवार को आगामी 19 जनवरी से राज्य भर के दसवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की।

१९ जनवरी से दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए खुलेंगे स्कूल

१९ जनवरी से दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए खुलेंगे स्कूल


चेन्नई. राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने मंगलवार को आगामी 19 जनवरी से राज्य भर के दसवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि शिक्षक और अभिभावक के बीच हुए विचार विमर्श में 95 प्रतिशत अभिभावकों ने विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को खोलने का आग्रह किया था और उनके सहमति को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को खोला जा रहा है।

 

यहां जारी एक विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री ने कहा स्कूलों को खोलने के बाद कक्षा में 25 से अधिक विद्यार्थियों को आने की अनुमति नहीं होगी और स्कूलों को मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करना होगा। सरकार ने विद्यार्थियों के लिए हॉस्टलों को भी खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा विटामिन और जिंक टैबलेट प्रदान किया जाएगा। गत 6 से 8 जनवरी तक राज्य भर के स्कूलों में शिक्षक और अभिभावकों के बीच बैठक आयोजित की गई थी। उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए गत मार्च महीने से जारी लॉकडाउन के कारण राज्य भर की स्कूले बंद चल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो