scriptTamilnadu : भारी जुर्माने के विरोध में तमिलनाडु में 4 लाख लॉरी मालिक हड़ताल पर | Tamilnadu: 4 lakh lorry owners on strike in TN to protest hefty Fine | Patrika News

Tamilnadu : भारी जुर्माने के विरोध में तमिलनाडु में 4 लाख लॉरी मालिक हड़ताल पर

locationचेन्नईPublished: Sep 17, 2019 03:55:08 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Tamilnadu: 4 lakh lorry owners on strike in TN to protest hefty Fine : इस हड़ताल का आह्वान आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत भारी जुर्माने के विरोध में किया है।

Tamilnadu: 4 lakh lorry owners on strike in TN to protest hefty Fine

Tamilnadu: 4 lakh lorry owners on strike in TN to protest hefty Fine

चेन्नई. देश भर में जरुरी वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले लॉरी और ट्रक मालिकों ने 19 सितंबर को देशव्यापी Strike की घोषणा की है।

इस हड़ताल का आह्वान आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत भारी जुर्माने के विरोध में किया है।

तमिलनाडु फूड, ऑइल एंड टैंकर लॉरी एसोसिएशन ने हड़ताल का समर्थन किया है। जिस कारण राज्य में एसोसिएशन की 4.75 लाख लॉरी और ट्रक 19 सितंबर को काम नहीं करेंगे।

हड़ताल सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ही रहेगी। इस हड़ताल से देश भर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बाधित होगी। हड़ताल भले ही 12 घंटे की हो पर इसके कारण दो दिन तक जरुरी वस्तुओं की कमीं रहेगी।

एसोसिएशन की तमिलनाडु विंग के सचिव जानकीरमन ने कहा कि नशे में गाड़ी चलाने पर लगने वाले जुर्माने को स्वीकार किया जा सकता है पर ओवर लोडिंग पर जुर्माना सिर्फ आरटीओ अधिकारियों की जेब गरम करेगा।

पहले ओवरलोडिंग के लिए 1 रुपए प्रति किलो था,जिसे बढ़ाकर वाहन ओवर लोडिंग के लिए 20,000 रुपए और 2000 रुपए प्रति टन के लिए कर दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ओवरलोडिंग के लिए जुर्माना लेना भी गलत नहीं है लेकिन आरटीओ के अधिकारी इसे कमाई का जरिया बना बैठे हैं।

अब अधिकारी जुर्माने की आधी राशि रिश्वत में मांग रहे हैं और बिना जुर्माना लिए ही गाड़ी को छोड़ देते हैं।

उनका कहना है कि बेहतर यह होगा कि ट्रक चालक को अकेले दोषी मानने के बदले माल भेजने वाली कंपनी या व्यक्ति से भी आधा जुर्माना लिया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो