scriptस्वास्थ्य सचिव ने कहा- तमिलनाडु में कोविड-19 की तीसरी लहर का प्रकोप होगा या नहीं, निश्चित नहीं | Tamilnadu 6th Mega Vaccination Camp | Patrika News

स्वास्थ्य सचिव ने कहा- तमिलनाडु में कोविड-19 की तीसरी लहर का प्रकोप होगा या नहीं, निश्चित नहीं

locationचेन्नईPublished: Oct 23, 2021 04:12:23 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

हम निश्चित रूप से यह नहीं कह सकते कि कोरोना का तीसरा लहर नहीं आएगा, लेकिन लोगों को फेस मास्क पहनने जैसी सभी सावधानियां बरतनी होंगी

Tamilnadu 6th Mega Vaccination Camp

Tamilnadu 6th Mega Vaccination Camp

चेन्नई.

तमिलनाडु में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट के बीच शनिवार को कोविड-19 रोधी टीकाकरण के छठे चरण जारी है। राज्य के सभी जिलों में 50 हजार से अधिक शिविरों में 12 घंटे का लम्बा टीकाकरण सुबह 7 बजे शुरू हुआ। चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एम. सुब्रमण्यम ने बताया कि टीकाकरण शिविर शॉपिंग मॉल सहित सार्वजनिक स्थानों पर लगाए जाएंगे। राज्य में पांच करोड़ से अधिक लोगों को कोविड की पहली डोज दी जा चुकी है।

हालांकि, पिछले पांच मेगा शिविर रविवार को आयोजित किए गए थे, लेकिन राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस बार शनिवार को शिविर लगाने का फैसला किया है। इसके पीछे मांसाहारी भोजन और शराब पीने वाले लोग रविवार को हिचकिचाते थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि राज्य में 60 लाख से अधिक खुराक उपलब्ध हैं और शिविर का मुख्य उद्देश्य 55 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाना है। पिछले पांच शिविरों के दौरान पांच करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया गया था और अब तक 75 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

स्वास्थ्य सचिव डा. जे. राधाकृष्णन ने कहा कि वर्तमान समय में यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है कि राज्य में कोविड-19 की तीसरी लहर का प्रकोप होगा या नहीं। चीन सहित कई देशों में मामलों में कोविड के मामलों के बढऩे का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए लोग बड़ी संख्या में एकत्र हो रहे है।

इन्हीं कारणों से हम निश्चित रूप से यह नहीं कह सकते कि कोरोना का तीसरा लहर नहीं आएगा, लेकिन लोगों को फेस मास्क पहनने जैसी सभी सावधानियां बरतनी होंगी और वायरस को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखनी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो