scriptTamilnadu : तटीय जिलों में अलर्ट | Tamilnadu : Alert in coastal districts | Patrika News

Tamilnadu : तटीय जिलों में अलर्ट

locationचेन्नईPublished: Sep 25, 2019 03:56:40 pm

Submitted by:

shivali agrawal

The coastal districts have been alerted due to the Cauvery water raelease at a velocity of 50 thousand cubic feet by night.
कावेरी का पानी रात तक 50 हजार घन फीट के वेग से छोडऩे के बीच तटीय जिलों को अलर्ट कर दिया गया है।

Tamilnadu : Alert in coastal districts

Tamilnadu : Alert in coastal districts

Chennai . कावेरी का पानी रात तक 50 हजार घन फीट के वेग से छोडऩे के बीच तटीय जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। तिरुचि जिला प्रशासन ने मुकोम्बू के पास तट पर बसे लोगों को बाढ़ की चेतावनी दी है। ईरोड जिला कलक्टर ने कावेरी में नहाने और मछली पकडऩे जैसी क्रियाएं नहीं करने के आदेश जारी किए हैं। राजस्व मंत्री आर. बी. उदयकुमार ने आगाह किया कि मेटूर बांध से पानी छोडऩे की स्थिति में आमजन नदी के किनारे खड़े होकर सेल्फी लेने की गलती नहीं करें।
कावेरी का पानी बेकार न जाए इसके लिए सलाह जारी
चेन्नई. कर्नाटका से तमिलनाडु कावेरी नदी के पानी के भारी प्रभाव को जाया न जाने देने के लिए केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय ने मंगलवार को एक सलाह जारी की है। यह सलाह कृष्णगिरि, धर्मपुरी, सेलम और ईरोड के जिला कलक्टरों को जारी की गई है। मंड्या की शिमसा नदी और कर्नाटक जिले के टुमकुर में बीते कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है। गोविंदराजन श्रीनिवासन का कहना है कि अब कर्नाटक हमें पानी क्यों दे रहा है। वह हमसे कभी पानी बांटना ही नहीं चाहता। डूब जाने दो उसे उसके पानी में। तमिलनाडु के सेलम जिले के मेटूर डेम में लगभग 30 हजार क्यूसेक पानी आने की सम्भावना है। यह पानी मंगलवार शाम से डेम में आएगा जिसके बाद डेम का जलस्तर बढक़र 50 हजार क्यूसेक हो जाएगा। सेंट्रल वाटर कमीशन के कार्यकारी अभियंता आर. श्रीनिवासन का कहना है कि पानी बेकार न चला जाय इसके लिए कुछ सावधानी के कदम उठाए जाएं। इसके लिए पहले से ही सलाह जारी की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो