scriptभयंकर तूफान का रूप ले सकता है तौकते, दक्षिण भारत के ये राज्य हाई अलर्ट पर | Tamilnadu and These states are going to be affected due to Cyclone | Patrika News

भयंकर तूफान का रूप ले सकता है तौकते, दक्षिण भारत के ये राज्य हाई अलर्ट पर

locationचेन्नईPublished: May 14, 2021 09:12:43 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

चक्रवात के चलते केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश और आंधी तूफान की स्थिति बनी हुई है।

Tamilnadu and These states are going to be affected due to Cyclone

Tamilnadu and These states are going to be affected due to Cyclone

चेन्नई.

मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर में उथल-पुथल चल रही है। दक्षिण-पूर्व अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके अरब सागर से सटे लक्षद्वीप की ओर बढऩे की आशंका है। विभाग ने रविवार को चक्रवाती तूफान के जन्म की भविष्यवाणी की है। इसका असर देश के कई हिस्सों तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र में देखने को मिल सकता है। वहीं, चक्रवात के चलते केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश और आंधी तूफान की स्थिति बनी हुई है।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने अरब सागर में बन रहे चक्रवात ‘तौकते’ से निपटने के लिए 53 दलों को तैयार किया है। एनडीआरएफ के महानिदेशक एस एन प्रधान ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में इन दलों को तैनात किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन 53 दलों में से 24 दलों को पहले ही तैनात कर दिया गया है जबकि शेष को तैयार रहने को कहा गया है। आईएमडी ने अपनी चेतावनी रिपोर्ट में कहा, यह शनिवार सुबह तक इसी क्षेत्र में गहरे दबाव के क्षेत्र में बदल जाएगा और उसके बाद अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान का रूप ले लेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो