scriptTamilnadu : विदेश में नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश | Tamilnadu: busted gangs cheating millions by swindling jobs abroad | Patrika News

Tamilnadu : विदेश में नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

locationचेन्नईPublished: Sep 19, 2019 06:10:06 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Tamilnadu: busted gangs cheating millions by swindling jobs abroad
महानगर पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेरोजगार युवकों से लाखों की ठगी करने वाले नुंगम्बाक्कम के इस्पानी सेंटर स्थित मैन पावर एजेंसी का भंडाफोड़ किया है।

Tamilnadu: busted gangs cheating millions by swindling jobs abroad

Tamilnadu: busted gangs cheating millions by swindling jobs abroad

फरार मास्टरमाइंड की तलाश जारी


चेन्नई. महानगर पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेरोजगार युवकों से लाखों की ठगी करने वाले नुंगम्बाक्कम के इस्पानी सेंटर स्थित मैन पावर एजेंसी का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने एजेंसी की एचआर मैनेजर अरुणा को गिरफ्तार किया है जबकि उसका मालिक और मास्टरमाइंड निरायण चक्रवर्ती फरार बताया गया है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश देकर तलाश कर रही है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि एजेंसी के लोग मलेशिया में 40-50 हजार महीने की नौकरी दिलाने का झांसा देकर आवेदन लेते और उसे तुरंत 50 हजार रुपए जमा कराने को कहते थे। बेरोजगार युवकों को पहले से तैयार किए गए दस्तावेज दिखाकर लालच दिया जाता और विदेशी कंपनी से पूछताछ हुए बिना ही उनसे प्रति आवेदक ५० हजार रुपए ऐंठ लिए जाते थे। पुलिस ने बताया कि अनवर (30) जिसे पैसा जमा करवाने पर भी नौकरी नहीं दिलाई गई तो उसने थाउजेंड लाइट पुलिस थाने में ठगी की शिकायत दर्ज करवा दी। शिकायत में बताया कि उसने एक विज्ञापन देखा था जिसमें लिखा था कि एजेंसी लोगों को मलेशिया में नौकरी दिलाती है। वह एजेंसी में जाकर कर्मचारियों से मिला तो उन्होंने उससे इसकी एवज में 50 हजार रुपए और पासपोर्ट लिया। बाद में पता चला कि वहां से लोग एजेंसी बंद कर फरार हो गए हैं।
पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला एजेंसी 80 लोगों से 30 से 40 लाख रुपए की ठगी कर फरार हुए हैं। पुलिस टीम ने एजेंसी के नंबरों की जांच की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अरुणा को गिरफ्तार कर उसके आकाओं के बारे में पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो