Tamilnadu : विदेश में नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Tamilnadu : विदेश में नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
Tamilnadu: busted gangs cheating millions by swindling jobs abroad

shivali agrawal | Updated: 19 Sep 2019, 06:10:06 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

Tamilnadu: busted gangs cheating millions by swindling jobs abroad

महानगर पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेरोजगार युवकों से लाखों की ठगी करने वाले नुंगम्बाक्कम के इस्पानी सेंटर स्थित मैन पावर एजेंसी का भंडाफोड़ किया है।

- फरार मास्टरमाइंड की तलाश जारी


चेन्नई. महानगर पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेरोजगार युवकों से लाखों की ठगी करने वाले नुंगम्बाक्कम के इस्पानी सेंटर स्थित मैन पावर एजेंसी का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने एजेंसी की एचआर मैनेजर अरुणा को गिरफ्तार किया है जबकि उसका मालिक और मास्टरमाइंड निरायण चक्रवर्ती फरार बताया गया है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश देकर तलाश कर रही है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि एजेंसी के लोग मलेशिया में 40-50 हजार महीने की नौकरी दिलाने का झांसा देकर आवेदन लेते और उसे तुरंत 50 हजार रुपए जमा कराने को कहते थे। बेरोजगार युवकों को पहले से तैयार किए गए दस्तावेज दिखाकर लालच दिया जाता और विदेशी कंपनी से पूछताछ हुए बिना ही उनसे प्रति आवेदक ५० हजार रुपए ऐंठ लिए जाते थे। पुलिस ने बताया कि अनवर (30) जिसे पैसा जमा करवाने पर भी नौकरी नहीं दिलाई गई तो उसने थाउजेंड लाइट पुलिस थाने में ठगी की शिकायत दर्ज करवा दी। शिकायत में बताया कि उसने एक विज्ञापन देखा था जिसमें लिखा था कि एजेंसी लोगों को मलेशिया में नौकरी दिलाती है। वह एजेंसी में जाकर कर्मचारियों से मिला तो उन्होंने उससे इसकी एवज में 50 हजार रुपए और पासपोर्ट लिया। बाद में पता चला कि वहां से लोग एजेंसी बंद कर फरार हो गए हैं।
पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला एजेंसी 80 लोगों से 30 से 40 लाख रुपए की ठगी कर फरार हुए हैं। पुलिस टीम ने एजेंसी के नंबरों की जांच की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अरुणा को गिरफ्तार कर उसके आकाओं के बारे में पूछताछ कर रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned