तेलंगाना में बाढ़ से भयवाह हुए हालात, तमिलनाडु सरकार ने दी 10 करोड की सहायता राशि

तेलंगाना को आश्वासन दिया कि तमिलनाडु सरकार किसी भी अन्य सहायता के लिए तैयार है।

 

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 19 Oct 2020, 06:06 PM IST

चेन्नई.

तेलंगाना में भारी बारिश के चलते जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। राज्य के कई हिस्सों में रविवार को बाढ़ के हालात गंभीर बने रहे जहां हैदराबाद में रातभर बारिश के बाद कुछ हिस्सों में फिर बाढ़ जैसे हालात बन गए। इसपर पर चिंता व्यक्त करते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडपाडी पलनीस्वामी ने सोमवार को तेलंगाना में राहत कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपए का योगदान दिया और आश्वासन दिया कि तमिलनाडु सरकार किसी भी अन्य सहायता के लिए तैयार है।

पलनीस्वामी ने अपने समकक्ष तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव को पत्र लिखते हुए कहा, "इस कठिन समय में तमिलनाडु सरकार और राज्य के लोगों की ओर से, मैं उन सभी के परिवार के सदस्यों के लिए अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपनी जान बारिश और बाढ़ में गंवाई है।"

 

Tamilnadu

 

मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने कहा कि हैदराबाद के कई हिस्सों में बाढ़ से स्थिति बहुत खराब हो गई है और भारी नुकसान हुआ है। कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं और लोग छतों पर रहने को मजबूर हैं। कई सडक़ें जलमग्न हैं, जिससे यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। बारिश से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई। शनिवार शाम से हो रही बारिश की वजह से झीलें और अन्य जलाशय पानी अधिक भर जाने के कारण उफान पर हैं जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सरकार और तमिलनाडु के लोगों की सहायता और एकजुटता के समर्थन के रूप में तेलंगाना की सरकार और बाढ़ प्रभावितों की आवश्यकता के लिए तेलंगाना सरकार को 10 करोड़ रुपए का योगदान दिया जाएगा। उन्होंने कहा, "हम प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री के रूप में कंबल और चटाई भी भेज रहे हैं।"

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned