मुख्यमंत्री पलनीस्वामी का पीएम मोदी से अनुरोध, हज के लिए चेन्नई को प्रस्थान स्थल बनाया जाए

तमिलनाडु और पड़ोस के राज्यों से सालों से 4,500 से अधिक हज यात्री यहां से हज करने सऊदी अरब के लिए रवाना होते रहे हैं, लेकिन 2021 में ऐसी स्थिति नहीं है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 17 Nov 2020, 05:30 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने सोमवा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चेन्नई को 2021 में हज के प्रस्थान बिंदु के तौर पर चिह्नित करने का आग्रह किया। पलनीस्वामी ने कहा कि तमिलनाडु और पड़ोस के राज्यों से सालों से 4,500 से अधिक हज यात्री यहां से हज करने सऊदी अरब के लिए रवाना होते रहे हैं, लेकिन 2021 में ऐसी स्थिति नहीं है।

मोदी को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत की हज समिति ने तमिलनाडु को सूचित किया है कि कोविड-19 महामारी की वजह से भारत में हज 2021 के लिए रवानगी स्थानों की संख्या 21 से घटाकर 10 कर दी गई है और चेन्नई को छोड़ दिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘तमिलनाडु के हज यात्रियों को प्रस्थान बिंदु के तौर पर कोचीन दिया गया है। साजो-सामान के लिहाज से हज यात्रियों के लिए उड़ान पकडऩे के लिए तमिलनाडु के अनेक स्थानों से कोचीन तक यात्रा करना चुनौतीपूर्ण होगा जिनमें अधिकतर वरिष्ठ नागरिक हैं।’’ पलनीस्वामी ने इन लोगों की कठिनाइयों पर विचार करते हुए अनुरोध किया है कि चेन्नई को हज 2021 के लिए पहले के सालों की तरह प्रस्थान स्थल चिह्नित किया जाए।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned