तमिलनाडु के 27 जिलों में आज से कर्फ्यू में ढील, हालात सुधरे पर बाकि जिलों में फार्मूला लागू होगा

11 जिलों को छोडकऱ शेष 27 जिलों में आज से ढील के साथ कफ्र्यू लागू हो गया।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 14 Jun 2021, 02:37 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 11 जिलों - कोयम्बटूर, नीलगिरी, तिरुपुर, ईरोड, सेलम, करूर, नामक्कल, तंजावुर, तिरुवारुर, नागपट्टिनम और मयिलादुथुराई को छोडकऱ 27 जिलों के लिए और अधिक छूट की घोषणा की थी - जहां कोविड संक्रमण अभी भी ज्यादा है। इन 11 जिलों को छोडकऱ शेष 27 जिलों में आज से ढील के साथ कफ्र्यू लागू हो गया।

चाय की दुकानें सुबह छह बजे से शाम पांच बजे तक खोली जा सकेंगी और चाय लेने की अनुमति दी गई। ब्यूटी पार्लर, सैलून और स्पा को सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक इस शर्त पर संचालित करने की अनुमति है कि एक बार में केवल 50 प्रतिशत ग्राहकों को बिना एयर कंडीशन के काम करने की अनुमति है। मिट्टी के बर्तनों और हस्तशिल्प के निर्माण और बिक्री को सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक संचालित करने की अनुमति है। निर्यात-आयात कंपनियों, विनिर्माण और निर्यात कंपनियों को सरकार द्वारा लगाए गए नए एसओपी के साथ 25 प्रतिशत कंपनी के कर्मचारियों की अनुमति है।

इसके अलावा, इलेक्ट्रीशियन, प्लम्बर, मोटर तकनीशियन और बढ़ई को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ई-पंजीकरण के साथ अनुमति दी जाएगी, लेकिन इन दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं है। सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक साइकिल और दोपहिया मरम्मत की दुकानों (बिक्री की दुकान नहीं) की अनुमति होगी। दोपहर 2.00 बजे तक संचालित करने के लिए वाहन किराए पर लें। यात्रियों को टैक्सियों और ऑटो में ई-पंजीकरण के साथ जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा, किराये की टैक्सियों में तीन यात्रियों और ऑटो-रिक्शा में दो यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति होगी।

कृषि उपकरण, पंप सेट मरम्मत की दुकानों (बिक्री की दुकान नहीं) को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक संचालित करने की अनुमति है। ऑप्टिकल बिक्री और मरम्मत की दुकानों को इसी अवधि में संचालित करने की अनुमति है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned