scriptTamilnadu extends lockdown till 31 Jan | कोरोना की बेहद खतरनाक रफ्तार के बीच तमिलनाडु में 31 जनवरी तक बढ़ा लॉकडाउन | Patrika News

कोरोना की बेहद खतरनाक रफ्तार के बीच तमिलनाडु में 31 जनवरी तक बढ़ा लॉकडाउन

चिकित्सा विशेषज्ञों के मशवरे और दैनिक कोरोना मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 31 जनवरी तक लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की है।

चेन्नई

Published: January 11, 2022 04:27:42 pm

चेन्नई.

तमिलनाडु सरकार ने कोरोना के डेल्टा और ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को देखते हुए ज्यादा प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। चिकित्सा विशेषज्ञों के मशवरे और दैनिक कोरोना मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 31 जनवरी तक लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की है।

Tamilnadu extends lockdown till 31 Jan
Tamilnadu extends lockdown till 31 Jan

गौरतलब है बढ़ती भीड़ के मद्देनजर राज्य सरकार ने 14 से 18 जनवरी तक सभी मंदिरों, चर्चों, मस्जिदों और अन्य पूजा स्थलों में सार्वजनिक प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिससे 13 जनवरी से शुरू होने वाले चार दिवसीय पोंगल त्योहार में लोगों का उत्साह फीका पड़ गया।

पोंगल के आखिरी दिन 16 जनवरी को लोग बड़ी संख्या में समुद्र तटों, मनोरंजन पार्क, पर्यटक खेल, वंडलूर चिडिय़ाघर और अन्य स्थानों पर पहुंचते हैं। इसलिए मुख्यमंत्री ने 16 जनवरी को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है और इस बार लोगों को अपने घरों में रहकर ही पोंगल मनाना होगा। उन्होंने यह भी घोषणा की कि सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को 75 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी जाएगी ताकि लोग पोंगल त्योहार के लिए अपने अपने घरों तक पहुंच सकें।

स्टालिन ने कहा होटलों में रात्रि कफ्र्यू और टेकअवे सेवाओं सहित अन्य सभी प्रतिबंध इस महीने के अंत तक जारी रहेंगे। उन्होंने लोगों से वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करने की अपील की।

तमिलनाडु सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में त्योहार के अवसर पर 14 से 18 जनवरी तक सभी धार्मिक स्थलों पर आम जनता के प्रवेश पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही इस बीच 16 जनवरी यानि रविवार को राज्य में पूरी तरह से लाकडाउन रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.