scriptअनलॉक-3: जिम खोलने की मिली अनुमति, अब सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बनेगी सेहत | TamilNadu govt allows private gyms to open from August 10 | Patrika News

अनलॉक-3: जिम खोलने की मिली अनुमति, अब सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बनेगी सेहत

locationचेन्नईPublished: Aug 05, 2020 04:39:15 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

तमिलनाडु सरकार ने दी अनुमति

चेन्नई.

कोविड-19 के चलते करीब साढ़े चार माह से बंद जिम (स्टैंड अलोन) 10 अगस्त से खुल जाएंगे। अनलॉक तीन के तहत तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को निजी जिम को खोलने की आजादी दे दी है, लेकिन 50 साल से कम उम्र के लोगों को ही जिम जाने की अनुमति होगी। हालांकि इसके लिए कुछ अन्य गाइडलाइन बाद में जारी की जाएंगी।

तमिलनाडु जिम ऑनर्स एंड टे्रनर्स एसोसिएशन और टे्रनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों और कई जिम मालिकों ने जिम खोलने को लेकर मुख्यमंत्री से आग्रह किया था। इसी क्रम में 10 अगस्त से प्रदेश सरकार द्वारा जिम खोले जाने की अनुमति दी गई।

ज्ञातव्य है कि कोविड-19 के चलते गत मार्च से लागू लॉकडाउन के चलते जिम भी बंद हो गए थे। लॉकडाउन के कई चरणों के बाद केंद्र व प्रदेश सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर धीरे-धीरे व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति दे दी थी। जिम संचालकों ने कोरोना संक्रमण के चलते विशेष तैयारियां की हैं तो युवा भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एक बार फिर सेहत बनाने को तैयार हैं।

स्टैंड अलोन दुकानों का मतलब
जिम मालिक स्टैंड अलोन शब्द का सही मतलब नहीं समझ पाने की वजह से जिम खोलने से घबरा न जाए। इसलिए स्टैंड अलोन का अर्थ समझिए। अर्थशास्त्री शरद कोहली ने इस शब्द को स्पष्ट करते हुए बताया कि स्टैंड अलोन दुकानों का मतलब है, वो दुकाने जो किसी भी बाजार के बीच में नहीं हैं। इसमें रिहाइशी इलाकों में या उस से बाहर कोई भी दुकान हो सकता है। इसमें जरूरी या गैरजरूरी सामान की दुकान शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो