scriptकोरोना संक्रमित मरीजों के लिए तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने लॉंच किया ट्विटर अकाउंट | Tamilnadu Govt launches twitter handle for covid19 patients | Patrika News

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने लॉंच किया ट्विटर अकाउंट

locationचेन्नईPublished: Apr 30, 2021 04:36:21 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

तमिलनाडु में कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी लेना और वेंटीलेटर व ऑक्सीजन की मदद लेना संभव होगा।

Tamilnadu Govt launches twitter handle for covid19 patients

Tamilnadu Govt launches twitter handle for covid19 patients

चेन्नई.

तमिलनाडु सरकार की स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए एक ट्विटर अकाउंट लॉंच किया है। इस ट्विटर अकाउंट के जरिए कोरोना मरीज अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की कुल संख्या, बिस्तर की सुविधा के बारे में जानकारी प्राप्त कर अस्पतालों में बिस्तर के लिए अनुरोध कर सकते हैं। तमिलनाडु में कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी लेना और वेंटीलेटर व ऑक्सीजन की मदद लेना संभव होगा।

तमिलनाडु सरकार ने इसके अलावा ऑक्सीजन सहायता प्राप्त करने के लिए एक मुफ्त हेल्पलाइन नंबर 104 लॉन्च किया है। मौजूदा हालात में कई मरीज सोशल मीडिया पर पोस्ट कर ये जानकारी हासिल करने में जुटे हैं कि किस अस्पताल में बेड उपलब्ध हो पाएंगा और ऑक्सीजन कहां से मिलेगा, क्योंकि कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की सुविधा नहीं है?

ट्विटर अकाउंट पर कोरोना मरीज बेड के लिए कर सकेंगे अनुरोध
तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों के लिए बिस्तर की सुविधा प्राप्त करने के लिए एक ट्विटर अकाउंट @1O4GoTN लॉंच किया है। इस अकाउंट के जरिए कोरोना मरीज अस्पतालों में बेड के लिए अनुरोध कर सकते हैं। यह बताया गया है कि कोरोना मरीजों के अनुरोध को अंजाम तक पहुंचाने के लिए एक एकीकृत कमांड सेंटर स्थापित किया जाएगा।

सरकार की ओर से कहा गया है कि यह कमांड सेंटर इंटरनेट के माध्यम से तमिलनाडु सरकार के बिस्तर प्रबंधन की निगरानी करेगा और जरूरतमंद मरीजों को निजी और सरकारी अस्पतालों में बेड मुहैया कराएगा। कमांड सेंटर को बिस्तर के साथ मरीज को ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है।
मालूम हो कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए इस सुविधा की जानकारी हर किसी तक पहुंचाने के लिए हैशटैग #BedsForTN का उपयोग किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो