scriptNPR : केंन्द्र से स्पष्टीकरण मिलने तक Tamilnadu में NPR पर रोक | Tamilnadu has put NPR on hold till centre issues clarification | Patrika News

NPR : केंन्द्र से स्पष्टीकरण मिलने तक Tamilnadu में NPR पर रोक

locationचेन्नईPublished: Mar 13, 2020 03:41:04 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Tamilnadu has put NPR on hold till centre issues clarification : राज्य के राजस्व मंत्री आर.बी. उदयकुमार ने गुरुवार को कहा कि जब तक राज्य सरकार को केन्द्र के समक्ष उठाए गए तीनों मुद्दों पर स्पष्टीकरण नहीं मिलता, राज्य में एनपीआर के काम को रोक कर रखा जाएगा।

npr.jpg

Tamilnadu has put NPR on hold till centre issues clarification

चेन्नई. राज्य के राजस्व मंत्री आर.बी. उदयकुमार ने गुरुवार को कहा कि जब तक राज्य सरकार को केन्द्र के समक्ष उठाए गए तीनों मुद्दों पर स्पष्टीकरण नहीं मिलता, राज्य में एनपीआर के काम को रोक कर रखा जाएगा। मीडिया से बात करते हुए उदयकुमार ने कहा कि राज्य सरकार ने एनपीआर के संबंध में किसी प्रकार की अधिसूचना जारी नहीं की है। जब तक केंद्र से पूछे गए प्रश्नों के जवाब नहीं मिल जाते एनपीआर को रोक कर रखा जाएगा।

है मौलिक कर्तव्य

यह पूछे जाने पर कि एनपीआर के विषय में सहयोग न करने वालों के प्रति क्या रवैया रहेगा? मंत्री ने कहा कि ये मौलिक कर्तव्य है और राज्य से संबंधित बुनियादी आंकड़े हैं। कई राज्यों ने एनपीआर के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लेकिन तमिलनाडु सरकार ने सिर्फ जनगणना के लिए सूचना जारी की है।

सबके लिए समान

उदयकुमार के अनुसार नए एनपीआर फार्म में मातृभाषा, माता , पिता , जीवनसाथी, जन्म दिन और जन्म का स्थान, आधारकार्ड, मोबाइल नम्बर, ड्राइविंग लाइसेंस का ब्यौरा देना होगा। ये सभी धर्मो के लोगो के लिए समान है। ज्ञातव्य है कि सत्ताधारी एआईएडीएमके, BJP की सहयोगी पार्टी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो