scriptTamilnadu hotels asked to drop New Year celebrations | ओमिक्रॉन का खतरा: तमिलनाडु में नए साल के जश्न पर रोक, सार्वजनिक स्थानों व बीच पर नहीं होगी पार्टी | Patrika News

ओमिक्रॉन का खतरा: तमिलनाडु में नए साल के जश्न पर रोक, सार्वजनिक स्थानों व बीच पर नहीं होगी पार्टी

नए साल के उपलक्ष्य में लोग समुद्र तटों और सार्वजनिक स्थानों पर किसी तरह का समारोह नहीं आयोजित कर पाएंगे।

चेन्नई

Updated: December 29, 2021 04:18:50 pm

चेन्नई.

देशभर में ओमिक्रॉन के मामले थम नहीं रहे हैं और अब तमिलनाडु में भी मामले बढ़ रहे है। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने केंद्र से लेकर राज्य सरकारों की चिंता को बढ़ा दिया है। इसके बावजूद आम जनता में इसे लेकर कोई डर या सावधानी देखने को नहीं मिल रही है, जिसको देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके तहत नए साल के उपलक्ष्य में लोग समुद्र तटों और सार्वजनिक स्थानों पर किसी तरह का समारोह नहीं आयोजित कर पाएंगे।

Tamilnadu hotels asked to drop New Year celebrations
Tamilnadu hotels asked to drop New Year celebrations

तमिलनाडु के डीजीपी सी. शैलेन्द्र बाबू ने पुलिस को उन लोगों पर सख्ती करने के आदेश दिए हैं, जो जश्न के दौरान शराब पीकर गाड़ी चलाते हैं। इसके तहत आरोपी की गिरफ्तारी के साथ उसके वाहन भी जब्त किए जाएंगे। साथ ही नियमों का उल्लंघन न करने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए है।

चेन्नई के पुलिस आयुक्त शंकर जीवाल ने तमिलनाडु सरकार की एडवाइजरी का हवाला देते हुए कोरोना वायरस के रूप में भीड़ के खिलाफ लोगों को चेतावनी दी कि वे 2022 में भीड़ न लगाएं। चेन्नई पुलिस ने लोगों से 31 दिसम्बर को नए साल की पूर्व संध्या मनाने के लिए समुद्र तटों सहित सार्वजनिक स्थानों पर इक_ा नहीं होने का अनुरोध किया। शहर की पुलिस ने रिसॉट्र्स, फार्महाउस और क्लबों में नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि, होटल 31 दिसम्बर की रात 11 बजे तक काम कर सकते हैं। मरीना, इलियट्स और अन्य समुद्र तटों के करीब 31 दिसंबर को रात 9 बजे से वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

नई निर्देशों के मुताबिक सभी होटलों को वर्तमान एसओपी का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। जिसमें रात 11 बजे तक ही सेवा चलाने की बात कही गई है। इसके अलावा नए साल पर निजी पार्टियों पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लागू रहेगा। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने पहले ही राज्य के लोगों से परिवार के साथ नए साल का जश्न घर पर मनाने को कहा था। धार्मिक स्थलों पर भी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा।

वहीं सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो लंबी दूरी की यात्रा के लिए दुपहिया वाहनों का इस्तेमाल ना करें। इसके बजाए वो ट्रेन या फिर बस से सफर करें। निर्देश में सभी वाहन चालकों को तीन घंटे की यात्रा के बाद ब्रेक लेने को कहा गया है, ताकि होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके। ये दिशा-निर्देश चेन्नई पुलिस की ओर से शहर में नए प्रतिबंध की घोषणा के बाद आए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: पंजाब में चुनाव की तारीख टली, अब 20 फरवरी को होगी वोटिंगचुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पत्रकारों सहित इन लोगों को मिलेगी पाँच राज्यों के चुनावों में पोस्टल बैलेट की सुविधापीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ ने दी धमकीहरक रावत की बीजेपी से छुट्टी पर सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान, बोले- पार्टी पर बना रहे थे दबावभारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, 314 की मौतCM Yogi बोले- पेशेवर अपराधियों को टिकट देने वाली सपा का असली चेहरा आया सबके सामनेदल बदलने वाले नेताओं को लेकर भाजपा नेता ने कह दी बड़ी बातछत्तीसगढ़ के इस जिले में 25 फीसदी पहुंचा कोरोना पॉजिटिविटी रेट, हर दिन मिल रहे पांच सौ से ज्यादा नए मरीज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.