डिजीटल ट्रांजेक्शन में तमिलनाडु चौथे स्थान पर

Digital transaction वाले शहरों की सूची में CHENNAI छठे स्थान पर है। इस सूची में बेंगलूरु पहले और हैदराबाद दूसरे स्थान पर है। डिजीटल लेनदेन में इस तिमाही में TAMILNADU में 35 प्रतिशत लेनदेन बढ़ा है।

By: MAGAN DARMOLA

Published: 20 Jul 2019, 05:33 PM IST

चेन्नई. राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में डिजीटल पेमेंट ट्रांजेक्शन में तमिलनाडु देश में चौथे स्थान पर है वहीं चेन्नई अन्य शहरों के मुकाबले छठे स्थान पर है। पेमेंट्स सॉल्यूशन कंपनी रजोरपेय ने द एरा ऑफ राइजिंग फिंटेक नामक डिजीटल ट्रांजेक्शन रिपोर्ट का दूसरा संस्करण जारी किया जो अप्रैल से जून माह तक आधारित है। रजोरपेय के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हर्षिल माथुर ने बताया कि राज्य व चेन्नईवासी कैशलेस सिस्टम के अभ्यस्त हो रहे हैं।

digital transaction में इस तिमाही में तमिलनाडु में 35 प्रतिशत लेनदेन बढ़ा है। वहीं कर्नाटक देश में पहले स्थान पर है जबकि महाराष्ट्र दूसरे और दिल्ली तीसरे स्थान पर है। तमिलनाडु चौथे और आंध्र प्रदेश पांचवें स्थान पर है। डिजीटल लेनदेन वाले शहरों की सूची में बेंगलूरु पहले और हैदराबाद दूसरे स्थान पर है। इस सूची में चेन्नई छठे स्थान पर है। उन्होंने बताया कि इस तिमाही में तमिलनाडु में 57 प्रतिशत कैशलेस लेनदेन चेन्नई से हुआ है। इसके बाद कोयम्बत्तूर, तिरुपुर, सेलम और ईरोड से लेनदेन हुआ है। वहीं कैशलेस लेनदेन का 55 प्रतिशत शेयर क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से हुआ है जबकि 24 प्रतिशत नेट बैंकिंग और 20 प्रतिशत यूपीआई से हुआ है।

Show More
MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned