scriptओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर तमिलनाडु में छह देशों के यात्रियों को आठ दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य | Tamilnadu makes 8-day quarantine must for all 6 countries travellers | Patrika News

ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर तमिलनाडु में छह देशों के यात्रियों को आठ दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य

locationचेन्नईPublished: Nov 29, 2021 03:50:49 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

वायरस के बहुत तेजी के साथ लोगों को संक्रमित करने की आशंका पैदा हो गई है।

Tamilnadu makes 8-day quarantine must for all 6 countries travellers

Tamilnadu makes 8-day quarantine must for all 6 countries travellers

चेन्नई.

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से दुनियाभर में चिंता व्याप्त है। कई देशों ने आनन-फानन में अफ्रीका की उड़ानों पर रोक लगा दी, जिससे इस वैरिएंट को लेकर दहशत फैल गई। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ओमिक्रोन को कोरोना के डेल्टा वैरिएंट से 7 गुना तेजी से फैलने वाला बताया है। इस लिहाज से वायरस के बहुत तेजी के साथ लोगों को संक्रमित करने की आशंका पैदा हो गई है।

दक्षिण अफ्रीका से कर्नाटक आए दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबरों के बीच तमिलनाडु सरकार ने छह देशों से आने वाले लोगों के लिए आठ दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया है। चिकित्सा मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने बताया कि राज्य सरकार ने कोविड-19 के ओमिक्रोन वैरिएंट के मद्देनजर फैसला किया है कि दक्षिण अफ्रीका, चीन बोत्सवाना, हांगकांग, ब्राजील तथा इटली से आने वाले लोगों को आठ दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पाबंदी लगा दी गई है और इन देशों से आने वाले लोगों की यहां पर जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि किसी में कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं, तो उन्हें आइसोलेट किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो