मेरी हार की पटकथा लिखी गई : इलंगोवन

मेरी हार की पटकथा लिखी गई : इलंगोवन

Purushotham Reddy | Updated: 27 May 2019, 04:12:42 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

अधिकारों के दुरुपयोग का आरोप

चेन्नई. पूर्व केंद्रीय मंत्री और तमिलनाडु कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ईवीकेएस इलंगोवन ने आरोप लगाया कि उनकी हार की पटकथा पहले से ही लिख दी गई थी।

यहां प्रदेश मुख्यालय सत्यमूर्ति भवन में संवाददाताओं से वार्ता में वे बोले कि उनकी हार का खाका खींचा गया था। अधिकारों के दुरुपयोग व धन बल से उनको हराया गया।

इलंगोवन ने उनको वोट करने वाले तेनी लोकसभा के मतदाताओं व चुनाव कार्य में सक्रिय रहे पार्टी और गठबंधन के कार्यकर्ताओं का आभार माना।

पूर्व केंद्रीय मंत्री का दावा है कि तेनी सीट पर हुए चुनाव में धांधली हुई है जिसके साक्ष्य उनको मिले हैं। वे इस संबंध में अधिवक्ताओं से चर्चा कर एक सप्ताह के भीतर अगली रणनीति तय करेंगे। कई इवीएम में सील तक नहीं लगी थी। इस बारे में यह स्पष्टीकरण दिया गया है कि रखते समय इवीएम गिर गई थी।

उन्होंने मांग की कि तेनी जिले में वीवीपैट की सभी पर्चियों का मिलान व गिनती होनी चाहिए। उत्तर भारत में भाजपा को मिली जीत के लिए इलंगोवन ने विपक्षी दलों के अलग-थलग पड़ जाने को जिम्मेदार माना।

इलंगोवन ने कहा कि राज्य में डीएमके अध्यक्ष स्टालिन के नेतृत्व में एक मजबूत गठबंधन बना लेकिन उत्तर भारत में ऐसा गठजोड़ नहीं दिखाई दिया। उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में पूछा कि भाजपा नेताओं मसलन, पोन राधाकृष्ण और एच. राजा की तुलना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम से इतना अनुराग क्यों है?

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु से कांग्रेस ने ९ लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था। तेनी सीट से ईवीकेएस इलंगोवन को छोड़कर अन्य सभी कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव जीत गए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned