scriptओमिक्रोन के खतरे की आहट के बीच सतर्क हुई तमिलनाडु सरकार, अस्पतालों को हाई अलर्ट जारी | Tamilnadu On Alert Over Omicron | Patrika News

ओमिक्रोन के खतरे की आहट के बीच सतर्क हुई तमिलनाडु सरकार, अस्पतालों को हाई अलर्ट जारी

locationचेन्नईPublished: Dec 03, 2021 04:33:46 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन पॉइंट और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ तैयार रहने का निर्देश दिया है।

Tamilnadu On Alert Over Omicron

Tamilnadu On Alert Over Omicron

चेन्नई.

कर्नाटक में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के दो मरीजों की पुष्टि होने के बाद तमिलनाडु सरकार ने भी राज्य में कमर कस ली है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने किसी भी खतरे से निपटने के लिए खुद को तैयार कर लिया है। राज्य के स्वास्थ्य सचिव डा. जे. राधाकृष्णन ने एक सर्कुलर में सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन पॉइंट और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ तैयार रहने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने अस्पतालों को गैर-आपातकालीन और आउट पेशेंट विभागों में कटौती करने का कोई निर्देश जारी नहीं किया है और गैर-कोविड रोगियो का इलाज भी जारी है।

तमिलनाडु राज्य ने पूरी स्वास्थ्य प्रणाली को हाई अलर्ट पर रखा है क्योंकि पड़ोसी राज्य कर्नाटक में पहले ही ओमिक्रोन के दो मामले सामने आ चुके हैं और इन रोगियों के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संपर्कों का विश्लेषण उस राज्य में चिकित्सा व्यवस्था द्वारा किया जा रहा है। राज्य के चिकित्सा मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने बताया कि अभी तक कोई खतरा नहीं है, लेकिन सरकार किसी भी स्थिति के लिए तैयार है और हमने राज्य के सभी चार एयरपोर्ट को पहले ही अलर्ट कर दिया है कि वे यहां से आने वाले यात्रियों का अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण करें।

तमिलनाडु के चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉ. आर. नारायण बाबू ने मीडिया को बताया कि राज्य का स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के किसी भी खतरे के लिए तैयार है। हमने सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों को 150 बेड अलग रखने का निर्देश दिया है। प्रत्येक ‘ओमिक्रोन रोगियों के इलाज के लिए विशेष रूप से सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन सांद्रता और ऑक्सीजन प्वाइंट भी तैयार हैं। उन्होंने बताया कि अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि राज्य में ओमिक्रोन के किसी भी मामले की रिपोर्ट होने पर उन्हें हाई अलर्ट पर रखा जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो