scripttamilnadu police | पिछले दो सालों में तमिलनाडु में हर रोज एक पुलिसकर्मी की मौत | Patrika News

पिछले दो सालों में तमिलनाडु में हर रोज एक पुलिसकर्मी की मौत

पिछले दो सालों में तमिलनाडु में हर रोज एक पुलिसकर्मी की मौत
- मौतों में कोरोना संक्रमण प्रमुख कारण, सड़क यातायात दुर्घटनाओं ने भी इतने ही लोगों की जान गई

चेन्नई

Published: January 05, 2022 08:10:20 pm

चेन्नई. तमिलनाडु पुलिस ने 2021 में 414 कर्मियों को खो दिया। कांस्टेबुलरी सदस्यों द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों से पता चलता है कि 2020 की तुलना में घातक घटनाओं में 23% की वृद्धि दर्ज की गई और कोविड ने अधिकांश लोगों की जान ले ली। 2020 में 337 पुलिस अधिकारियों की मौत हुई थी। यानी पिछले दो वर्षों में 751 कर्मियों की मृत्यु हुई या 730 दिनों में एक दिन में एक से अधिक मौतें दर्ज की गईं। इन मौतों में कोरोना संक्रमण प्रमुख कारण था जो दो साल में 139 कर्मियों की मौत का कारण बना। सड़क यातायात दुर्घटनाओं ने भी इतने ही लोगों की जान ले ली।
तनाव और मानसिक स्वास्थ्य के चलते आत्महत्या
आत्महत्या से होने वाली मौतों की संख्या कम रही लेकिन चिंता का विषय यह है कि आत्महत्या का कारण तनाव और मानसिक स्वास्थ्य रहा। चार शहीद हुए और दो की हत्या कर दी गई। आंकड़ों में कहा गया है कि खराब स्वास्थ्य और दिल के दौरे भी पुलिस के लिए मौत के प्रमुख कारण रहे।
क्रैश कोर्स आयोजित किए जा रहे
पुलिस बल के प्रमुख डीजीपी सी शैलेन्द्र बाबू ने कहा कि कांस्टेबल को स्वस्थ जीवन जीने में मदद करने के लिए कई पहल की जा रही हैं, जिसमें मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्वारा साप्ताहिक अवकाश उन्हें अनिवार्य करने की हालिया घोषणा भी शामिल है। इसके अलावा खुद को डी-स्ट्रेस करने के लिए क्रैश कोर्स आयोजित किए जा रहे हैं। हम जमीनी स्तर पर उनकी शिकायतों का समाधान कर रहे हैं, और उनके मूल जिलों में स्थानांतरित करने के अनुरोध को तेजी से ट्रैक करने का भी प्रयास कर रहे हैं। विभाग उन्हें उनके बच्चों के लिए उपयुक्त नौकरी दिलाने में भी मदद कर रहा है।
आंकड़े
- 2020 में 337 पुलिसकर्मियों की मौत
- 2021 में 414 पुविसकर्मियों की मौत
- पिछले दो साल में 751 पुलिसर्मियों की मौत
- कोरोना संक्रमण के कारण 139 कर्मियों की मौत
tamilnadu police
tamilnadu police

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.