तमिलनाडु पुलिस के लिए अच्छी खबर: पुलिसकर्मियों को मिलेगा वीकली ऑफ, परिवार के साथ बिता सकेंगे समय

- साप्ताहिक अवकाश समेत जन्मदिन और सालगिरह पर भी मिलेगा अवकाश

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 31 Jul 2021, 04:39 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु पुलिस कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है कि उन्हें वीकली ऑफ (साप्ताहिक अवकाश) मिलने लगेगा। पुलिसकर्मी लगातार ड्यूटी होने के चलते उन्हें ठीक से परिवार के साथ वक्त बिताने का भी समय नहीं मिल पाता है। पुलिसकर्मियों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सी. शैलेन्द्र बाबू ने साप्ताहिक अवकाश, जन्मदिन और शादी की सालगिरह पर छुट्टी देने की पहल शुरू की है।

तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक सी. शैलेन्द्र बाबू ने एक परिपत्र जारी कर आदेश दिया कि पुलिसकर्मियों को अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने और अपने परिवार के साथ समय बिताने में सक्षम बनाने के लिए हर हफ्ते अनिवार्य रूप से एक दिन का अवकाश दिया जाना चाहिए। इसके बाद पुलिसकर्मियों को बारी-बारी से वीकली ऑफ मिलने लगेगा।

महानिदेशक ने अपने आदेश में अधिकारियों को निर्देश दिया कि पुलिस कर्मचारियों को उनके जन्मदिन और शादी की सालगिरह पर भी छुट्टी दी जाए ताकि वे लोग अपने परिवार के साथ इस दिन को मना सकें। मुखिया के आदेश के बाद पुलिसकर्मी खुश नजर आ रहे है। वो अपने परिवार को समय दे पा रहे है।

आदेश में कहा गया कि जो कर्मचारी अपने अवकाश के दिन ड्यूटी पर रहते हैं, उन पुलिसकर्मियों को ओवरटाइम ड्यूटी भत्ते का भुगतान किया जाना चाहिए। महानिदेशक (डीजीपी) सी. शैलेन्द्र बाबू ने शहरों में पुलिस आयुक्तों और जिलों में पुलिस अधीक्षक (एसपी) को इन निर्देशों को बिना किसी लाग लपेट के लागू करने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि कोरोना के संकंट में लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने सेवा की मिसाल पेश की है। जब लोग अज्ञात आशंकाओं के खौफ से अपने घरों में कैद होकर रह गए थे, उस समय पुलिस के जवान गर्मी की परवाह किए बिना खुले आसमान के नीचे चौराहों पर मुस्तैद थे। उनकी सेवाएं वंदनीय रही हैं।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned