scriptगणेश चतुर्थी पर कोरोना की मार: तमिलनाडु में गणेश पंडाल पर लगी रोक, घरों के भीतर होगी पूजा | Tamilnadu Prohibits Public Celebration During Ganesh Chaturthi | Patrika News

गणेश चतुर्थी पर कोरोना की मार: तमिलनाडु में गणेश पंडाल पर लगी रोक, घरों के भीतर होगी पूजा

locationचेन्नईPublished: Aug 13, 2020 05:28:10 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

नहीं सजेंगे पूजा पंडाल, जलसे-जुलूस पर रहेगी रोक

चेन्नई.

तमिलनाडु में कोरोना की मार अब त्योहारों पर भी पड़ गई है। इस बार त्योहार भी सूने रहेंगे। त्योहारों का सिलसिला शुरू होने से पहले ही सरकार ने कह दिया है कि सब घर में रहकर उत्सव मनाएं। सार्वजनिक जलसे-जुलूस पर रोक रहेगी। गणेशोत्सव इस बार सार्वजनिक रूप से नहीं मनाए जाएंगे।

कोरोना संकट के बीच गणेश चतुर्थी को लेकर तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार को गाइडलाइन जारी किया है। तमिलनाडु सरकार ने कहा है कि इस बार गणेश पंडाल नहीं लगाए जाएंगे। इस बार गणेश चतुर्थी 22 अगस्त को मनाया जा रहा है। सरकार की तरफ से लोगों को विनायक चतुर्थी घरों में मनाने की सलाह दी गई है ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। सार्वजनिक स्थानों पर मूर्तियों की स्थापना नहीं होगी इसके अलावा मूर्ति विसर्जन के लिए रैली की इजाजत नहीं होगी।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भीड़ जमा होने पर मनाही है। इस बार कोई भी बड़े पंडाल और झांकियां नहीं सजा सकेंगे। साथ ही कोई बड़ी प्रतिमा भी स्थापित नहीं हो सकेगी। अब सरकार की कोशिश है कि प्रदेश में मनाए जाने वाले त्योहारों पर भी भीड़ न जुटे। इसके लिए अभी से इंतजाम कर लिए जाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो