राधापुरम विधानसभा सीट: शुरु हुई पुनर्मतगणना

Tamilnadu : Radhapuram Assembly seat: Re-counting started एआईएडीएमके के राधापुरम विधायक आई. एस. इन्बदुरै की इस सीट पर फिर से वोटों की गिनती के आदेश पर स्टे की याचना वाली अर्जी को मद्रास उच्च न्यायालय ने गुरुवार को खारिज करने के कारण शुक्रवार सुबह 11 बजे पुनर्मतगणना शुरु हुई।

 

By: shivali agrawal

Published: 04 Oct 2019, 01:53 PM IST

चेन्नई. एआईएडीएमके के राधापुरम विधायक आई. एस. इन्बदुरै की इस सीट पर फिर से वोटों की गिनती के आदेश पर स्टे की याचना वाली अर्जी को मद्रास उच्च न्यायालय ने गुरुवार को खारिज करने के कारण शुक्रवार सुबह 11 बजे पुनर्मतगणना शुरु हुई।

2016 के विधानसभा चुनाव में डीएमके प्रत्याशी अप्पावु मात्र 49 मतों के अंतर से इन्बदुरै से हारे थे। उनका आरोप था कि गिनती के वक्त गड़बड़ी हुई और उनको मिले 200 डाकमत निरस्त कर दिए गए।

पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने अप्पावु के पक्ष में निर्णय देते हुए 19 से 21 वें राउंड की गिनती में प्रयुक्त कंट्रोल यूनिट और डाकमतों को हेड रजिस्ट्रार को जमा कराने का आदेश देते हुए री-काउंटिंग के निर्देश दिए थे।

इन्बदुरै ने फिर से वोटों की गिनती पर स्टे मांगते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। जिस पर न्यायालय ने रोक से इंकार करते हुए कहा कि चुनाव आयोग पुनर्मतगणना की तारीख तय करेगा।

इस पुनर्मतगणना में 203 डाकमतों सहित 21549 ईवीएम मतो की गिनती एआईएडीएमके के इन्बदुरै और डीएमके के अप्पावु के समक्ष की जा रही है।

राधापुरम विधानसभा चुनाव 2016 में इन्बदुरै को 69590 और अप्पावु को 69541 वोट मिले थे।

Show More
shivali agrawal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned