अभिभावकों के साथ राय-मशविरा के बाद पलनीस्वामी सरकार ने स्कूल खोलने का आदेश वापस लिया

अभिभावकों की राय को देखते हुए सरकार ने राज्य के स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 12 Nov 2020, 04:14 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु सरकार ने अभिभावकों के साथ राय-मशविरा करने के कुछ दिन बाद गुरुवार को राज्य में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के लिए नवम्बर में स्कूल खोलने के अपने फैसले को वापस ले लिया है। राज्य सरकार ने लगभग दो सप्ताह पहले 9वीं से 12वीं क्लास के लिए कोरोना वायरस सुरक्षा मानदंडों के नियमों के पालन के साथ स्कूलों को फिर से खोलने की घोषणा की थी, लेकिन कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण और अभिभावकों की राय को देखते हुए सरकार ने राज्य के स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया है।

पलनीस्वामी सरकार ने कहा कि स्कूल अभी बंद ही रहेंगे। राज्य में 16 नवम्बर से कॉलेज भी खुलने वाले थे, लेकिन सरकार ने कहा कि कॉलेज और विश्वविद्यालय केवल शोधकर्ताओं, विज्ञान और प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष के स्नातकोत्तर छात्रों के लिए दो दिसम्बर से खुलेंगे।

सरकार ने कहा कि कॉलेज और यूनिवर्सिटी सिर्फ रिसर्च स्कोलर और साइंस एंड टेक्नोलॉजी स्ट्रीम के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए 2 दिसम्बर से शुरू होंगे, जो पहले 16 नवम्बर से ही खुलने वाले थे। कोरोना वायरस की वजह से राज्य में स्कूल समेत सभी शिक्षण संस्थान लंबे समय से बंद है।

राज्य सरकार ने कहा कि माता-पिता से मिले फीडबैक का विश्लेषण करने के बाद 16 नवम्बर से कक्षा 9वीं से 12वीं के लिए स्कूलों और स्कूल के छात्रावासों को फिर से खोलने की अपनी घोषणा को वापस लेने का फैसला किया है और कहा कि कोविड-19 स्थिति का जायजा लेने के बाद स्कूलों को फिर से खोलने की नई तारीख की घोषणा की जाएगी।

सरकार ने कहा कुछ स्कूलों के अभिभावक स्कूलों को फिर से खोलने के लिए राजी थे, लेकिन कुछ कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसके खिलाफ थे। अंत में सभी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को 16 नवम्बर से नहीं खोलने का फैसला लिया है। राज्य में स्कूल अब कब खोले जाएंगे इसकी सूचना दे दी जाएगी।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned