script

Tamilnadu सरकार  ने शुरू किया  एजुकेशनल चैनल

locationचेन्नईPublished: Aug 26, 2019 11:48:02 am

Submitted by:

shivali agrawal

Tamilnadu government के इस एजुकेशनल चैनल पर सुबह 6 से रात 9.30 बजे तक विद्यार्थियों के लिए बोर्ड परीक्षा की तैयारी, रोजगार से संबंधित खबरें, युवाओं के लिए नौकरी के अवसर और कैरियर मार्गदर्शन समेत अन्य शिक्षा से संबंधित जानकारी प्रसारित होगी।

राज्य सरकार  ने शुरू किया  एजुकेशनल चैनल

राज्य सरकार  ने शुरू किया  एजुकेशनल चैनल


-चैनल पर ट्यूटोरियल, कैरियर मार्गदर्शक व रोजगार से संबंधित समाचारों का होगा प्रसारण

चेन्नई. राज्य सरकार द्वारा सोमवार को तमिलनाडु Tamilnadu के विद्यार्थियों के लिए एक एजुकेशनल चैनल कर रही है। मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी इसकी शुरुआत करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार इस एजुकेशनल चैनल पर सुबह ६ से रात ९.३० बजे तक विद्यार्थियों के लिए बोर्ड परीक्षा की तैयारी, रोजगार से संबंधित खबरें, युवाओं के लिए नौकरी के अवसर और कैरियर मार्गदर्शन समेत अन्य शिक्षा से संबंधित जानकारी प्रसारित होगी। २५ शिक्षकों द्वारा चैनल की सामग्री तैयार की गई है और प्रोग्राम में ऑथर और विषय के विशेषज्ञ वक्ता होंगे। चैनल के सामग्री विकास में दी स्टेट काउंसिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) का भी योगदान है।
राज्य सरकार द्वारा कथित तौर पर राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में टीवी केबल कनेक्शन दिया जा चुका है और जल्द ही प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में भी कनेक्शन दिया जाएगा। यह चैनल तमिलनाडु अरसु केबल टीवी और तमिझगा केबल टीवी कम्युनिकेशन प्राइवेट लिमिटेड पर प्रसारित होगा। स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक ने राज्य के प्रत्येक जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारियों को एक परिपत्र जारी कर चैनल के लांच होने की जानकारी दी है। इसके अलावा परिपत्र में सीईओ को स्कूल के बच्चों को प्रोजेक्टर के जरिए लांचिंग दिखाने का निर्देश भी दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो