जलशक्ति अभियान में तुत्तुकुड़ी तीसरे नम्बर पर

जलशक्ति अभियान में तुत्तुकुड़ी तीसरे नम्बर पर
Tamilnadu: Tuticorin at number three in Jalashakti campaign

shivali agrawal | Updated: 19 Sep 2019, 05:24:52 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

Tamilnadu: Tuticorin at number three in Jalashakti campaign

- जिला कलक्टर संदीप नंदूरी ने कहा
- 254 जिलों में से मिली है यह रैंकिंग

तुत्तुकुड़ी. जल शक्ति अभियान में तुत्तुकुड़ी जिला तीसरे नम्बर पर रहा है, जिसे दैनिक आधार पर संशोधित किया जाता है। यह कहना है जिला कलक्टर संदीप नंदूरी का। वह श्रीवैकुंठम के पास तिरुवरांगनेरी टैंक का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिले को यह रैंकिंग देश के 254 जिलों में से मिली है।
उन्होंने बताया कि जल संरक्षण और rainwater harvesting, जलनिकाय व टैंक एवं वाटरशेड्स का विकास व नवीनीकरण आदि का मूल्यांकन करने के बाद ही यह रैंकिंग दी गई है। इसके अलावा कम सिंचाई से खेती कैसे की जाए इसके लिए किसानों को जरूरी तकनीक के बारे में जागरूक किया जा रहा है। अब तक 10 लाख तीन क्यारियों में करीब 10 लाख सैंपलिंग लगाए गए हैं। उनका कहना है कि अब तक कुदिमरामतु योजना के तहत गाद निकालने का 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। शेष कार्य 30 सितम्बर तक पूरा कर लिया जाएगा। कुदिमरामतु योजना के अंतर्गत 37 तालाबों का काम पूरा किया जा चुका है जबकि 87 सिंचाई के और 472 छोटे तालाब और जलनिकायों से ग्रामीण विकास विभाग ने गाद साफ की गई है। इसके अलावा सीएसआर एक्टिविटी के तहत विभिन्न संगठन भी गाद साफ करने के काम में लगे हुए हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned