scriptभूल-भुलैया बन गई है तंडियारपेट हाई रोड | Tandiyarpet High Road has become a Maze | Patrika News
चेन्नई

भूल-भुलैया बन गई है तंडियारपेट हाई रोड

तंडियारपेट मेट्रो निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इस कार्य के चलते सडक़ पर जाम लग जाता है।- टीएच रोड पर चल रहा मेट्रो का कार्य – यातायात को प्रभावित कर रहा मेट्रो रेल निर्माण कार्य

चेन्नईFeb 18, 2019 / 01:35 pm

Ritesh Ranjan

road,high,become,maze,

भूल-भुलैया बन गई है तंडियारपेट हाई रोड

चेन्नई. नंदिनी एक शादी समारोह में शामिल होने जाती है, वह अपोलो अस्पताल बस स्टॉप पर उतरकर सडक़ पार करना चाहती है, लेकिन वहां रास्ता बंद है और बैरिगेड्स लगे हुए हैं। इसके चलते उसे सडक़ के उस पार जाने के लिए पचास रुपए में ऑटो लेना पड़ता है तब जाकर वह कल्याण मंडपम पहुंच पाती है। रोड जाम का कारण मेट्रो निर्माण कार्य है जिसके चलते तंडियारपेट हाई रोड पर तीन किलोमीटर तक कनस्तर लगे हुए हैं। इस रोड के सब-वे भी बंद कर दिए गए हैं। इस रोड पर यह समस्या आम है। तंडियारपेट आने वाले अधिकांश लोगों को यहां पता ढूंढऩे में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मिंजूर निवासी दिनकरण के अनुसार इस मार्ग पर मेट्रो निर्माण कार्य के चलते रूट बिलकुल अस्त व्यस्त हो चुका है। जिन रूटों पर एमटीसी बसों का संचालन होता है वह भी बहुत संकीर्ण है। ऐसी स्थित में सडक़ पर एक बाइक खड़ी करने पर भी वह बाधित हो जाती है। इसके चलते लोगों को आवाजाही में जद्दोजहद करनी पड़ती है।
अंदरूनी गलियों से गुजरती हैं एमटीसी बसें
मेट्रो रेल निर्माण कार्य के चलते एमटीसी बसों को अंदरूनी रास्तों और गलियों से गुजरना पड़ता है। इस रूटों पर बस स्टॉप्स भी बदल गए हंै जिनके कारण नये यात्री यहां भ्रमित हो जाते हैं। वे यह समझ ही नहीं पाते कि जहां बस से उतरे हैं वहां से आगे कैसे जाए? एक यात्री चंद्रन ने पत्रिका को बताया कि तिरुवत्तीयूर और टॉलगेेट तरफ से अयप्पा मंदिर पूजा के लिए आने वाले भक्तों को बस स्टॉप से उतरकर मंदिर जाने में तकरीबन तीन से चार किलोमीटर दूर की परिक्रमा करनी पड़ती है क्योंकि बीच में कोई रास्ता नहीं है। ज्ञातव्य है कि इस मार्ग पर मेट्रो रेल निर्माण कार्य की शुरुआत २९ मई २०१३ को हुई थी जिसका पांच साल गुजर जाने पर भी कार्य की गति मंथर होने से महज ४० प्रतिशत ही काम पूरा हो पाया है। ऐसे में इस मार्ग पर निर्माण कार्य पूरा होने में कमोबेश दो साल से भी अधिक समय लग सकता है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि जब इस मार्ग पर मेट्रो रेल कार्य की अनुशंसा की गई थी तब मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता थी जो अब नह रही। उनके जाने के बाद आरके नगर विधानसभा के विकास की रफ्तार बिलकुल रुक गई है। मेट्रो रेल भी पूर्व मुख्यमंत्री की ही देन है। ऐसे में तिरुवत्तीयूर हाई रोड और तंडियारपेट हाई रोड पर मेट्रो निर्माण कार्य समय पर पूरा होने की उम्मीद बहुत कम है।
क्या कहते हैं यात्री…
पिछले दो साल जब अम्मा थी तब तक तो कार्य में बहुत तेजी देखी गई लेकिन अम्मा के जाते ही इस इलाके में विकास काम को ग्रहण लग गया। मेट्रो का काम भी पांच साल में तय समय पर नहीं हो पाएगा।
दीनबंधु, दैनिक यात्री, तिरुवत्तीयूर
———-
तिरुवत्तीूयर से मिंट पहुंचने में एक घंटे से भी अधिक समय लग जाता है क्योंकि पीक अवर्स में यह मार्ग पूर्णरूपेण अस्त-व्यस्त रहता है। जब तक यहां मेट्रो का काम पूरा नहीं हो जाता इस समस्या से निजात मिलना कठिन है।
डायना क्रिस्टोफर, महिला यात्री, मनली
————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो