scriptशिक्षकों को मतदान में लगाने से छात्रों का अध्ययन होगा प्रभावित | teacher | Patrika News

शिक्षकों को मतदान में लगाने से छात्रों का अध्ययन होगा प्रभावित

locationचेन्नईPublished: Feb 25, 2021 12:01:10 pm

शिक्षकों को मतदान में लगाने से छात्रों का अध्ययन होगा प्रभावित

teacher

teacher

चेन्नई. शिक्षाविदों ने कहा कि विधानसभा चुनाव-संबंधी कार्यों के लिए उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को तैनात करने के सरकार के निर्णय से कक्षा 12 के छात्र प्रभावित हो सकते हैं। उनके अनुसार उनकी बोर्ड परीक्षा शुरू होने में दो महीने से कम का समय बचा है।
इसके अलावा,कई शिक्षकों ने यह भी चिंता व्यक्त की कि क्या कक्षा 10 और 11 के सिलेबस को कवर किया जा सकता है, क्योंकि चुनाव के दौरान उनकी बोर्ड परीक्षाएं जल्द ही आयोजित की जानी चाहिए। जिसके दौरान सरकारी स्कूलों का उपयोग चुनाव संबंधी कार्यों के लिए किया जाएगा।
उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के लिए भी चुनाव ड्यूटी देने का निर्णय मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के हाल के आदेश के बाद कोविड-19 सुरक्षा मानदंडों के एक हिस्से के रूप में मौजूदा 65,000 के अलावा 25,000 अधिक मतदान केंद्र स्थापित करने के लिए आया था। इसके लिए हजारों हेडमास्टरों और प्रिंसिपलों को चुनाव ड्यूटी पर रखा जाएगा, जिसमें पीठासीन अधिकारी, सहायक पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी और जोनल ड्यूटी अधिकारी शामिल हैं।
लगभग एक लाख शिक्षक आम तौर पर चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात किए जाते हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों के लगभग 75,000 अतिरिक्त टीचिंग स्टाफ को पोलिंग बूथ पर लगाया जाएगा। बोर्ड परीक्षा के छात्रों के पास कवर करने के लिए केवल थोड़ा समय है। तमिलनाडु के शिक्षक संघ के अध्यक्ष पीके इलमारन ने कहा कि चुनाव ड्यूटी के लिए अपने शिक्षकों को भेजना उनकी पढ़ाई को और बाधित करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो