scriptसमान कार्य का समान वेतन की मांग को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन जारी | Teachers continue to demonstrate demand of equal pay for similar work | Patrika News

समान कार्य का समान वेतन की मांग को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन जारी

locationचेन्नईPublished: Dec 26, 2018 01:12:37 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

समान कार्य का समान वेतन की मांग को लेकर मंगलवार को राजरत्नम स्टेडियम में सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने धरना देकर प्रदर्शन किया।

work,Teachers,pay,demand,continue,equal,demonstrate,

समान कार्य का समान वेतन की मांग को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन जारी

चेन्नई. समान कार्य का समान वेतन की मांग को लेकर मंगलवार को राजरत्नम स्टेडियम में सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने धरना देकर प्रदर्शन किया। इससे पहले उन्होंने सोमवार को नुंगम्बाक्कम स्थित राज्य स्कूल शिक्षा निदेशालय परिसर में प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर स्टेडियम में रखा गया था। प्रदर्शन से पहले सेकंड ग्रेड शिक्षक संघ के सदस्यों ने स्कूली शिक्षा मंत्री केए सेंगोट्टयन से मुलाकात कर अपनी परेशानी सुनाई थी। मुलाकात के दौरान मंत्री के जवाब से नाखुश होकर सैकड़ों शिक्षक परिसर में पहुंचे और प्रदर्शन कर तत्काल कार्रवाई की मांग की।
प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि अन्य शिक्षकों की तुलना में उन लोगों का वेतन बहुत ही कम है जबकि हम भी वेतन ज्यादा पाने वाले शिक्षकों के बराबर ही कार्य करते हैं। संघ के सचिव ने बताया कि वर्ष २००९ में नियुक्त हुए शिक्षकों को प्रतिमाह ११,३०० रुपए वेतन मिलता है, जबकि उसके बाद नियुक्त हुए शिक्षकों को सिर्फ ७,४०० रुपए वेतन दिया जाता है। इसके अलावा २१ हजार से अधिक शिक्षकों को प्रतिमाह ३ हजार रुपए वेतन दिया जाता है। इस मुद्दे को सुलझाने के लिए वन मैन कमीशन बनाने के आश्वासन के बाद भी पिछले दस सालों में अब तक किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो