scriptteachers launch campaign to boost enrolment in govt schools | शिक्षकों ने खुद पैसा खर्च कर स्कूल में उपलब्ध करवाई सुविधाएं, अब बढ़ा नामांकन | Patrika News

शिक्षकों ने खुद पैसा खर्च कर स्कूल में उपलब्ध करवाई सुविधाएं, अब बढ़ा नामांकन

सरकार ने अतिरिक्त पदों की मंजूरी भी दी

चेन्नई

Published: June 11, 2022 09:43:53 pm

वेलूर. काटपडी के सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं शिक्षकों ने वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के लिए प्रवेश आकर्षित करने के लिए खुद का पैसा खर्च किया है।
राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का प्रावधान, शौचालय, पेयजल, खो-खो, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, ट्रैक और फील्ड स्पर्धाओं में प्रशिक्षण, ड्राइंग में प्रशिक्षण, स्काउट्स की उपलब्धता सहित विभिन्न खेलों की सुविधाएं शामिल हैं। जूनियर रेड क्रॉस, एनसीसी, एनएसएस, हाई टेक लैब, दैनिक ऑनलाइन क्विज कक्षाएं, 15,000 से अधिक पुस्तकों के साथ पुस्तकालय और छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजनाओं ने भी नामांकन बढ़ाने में मदद की है।
teachers launch campaign to boost enrolment in govt schools
teachers launch campaign to boost enrolment in govt schools
2019 में स्कूल में बच्चों की संख्या घटकर 760 हो गई
एक शिक्षक बाबू ने कहा, हमने यह विचार तब शुरू किया जब 2019 में स्कूल में बच्चों की संख्या घटकर 760 हो गई। इस कारण स्कूल में 4 शिक्षक पदों को कम कर दिया गया। हालांकि स्कूल के प्रधानाध्यापक जोर्थेश्वरपिल्लई की मदद से स्कूल में कई विकास के काम हुए। शिक्षकों ने अपने पैसे खर्च कर 7 एकड़ के स्कूल के मैदान को झाड़ियों से मुक्त किया।
9 पदों को मंजूरी दी, 6 भरे जा चुके, शेष 3 इस साल भरे जाने की उम्मीद
जब छात्रों की संख्या बढ़ी तो सरकार ने 9 पदों को मंजूरी दी, जिनमें से 6 भरे जा चुके हैं और शेष 3 इस साल भरे जाने की उम्मीद है। इस तरह की सफलता के परिणामस्वरूप बाबू ने 6 से 10 तक सभी कक्षाओं के लिए रोशनी और पंखे प्रदान करने के लिए 25,000 रुपए खर्च किए। बाबू ने कहा, मेरी योजना दोस्तों, पुराने छात्रों और शुभचिंतकों से 5 लाख रुपए की लागत वाली विज्ञान प्रयोगशाला बनाने के लिए दान प्राप्त करने की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबारAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.