Tamilnadu: बच्चे पढ़ेंगे अब नई तकनीक से

Tamilnadu: बच्चे पढ़ेंगे अब नई तकनीक से
Teaching is planned through a touch screen

Ashok Rajpurohit | Publish: Oct, 19 2019 07:18:36 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

मांगीकंवर (Mangikanwar) अन्नराज (Annraj) चौरडिया (Chouradiya) स्कूल (School) में टच स्क्रीन प्रणाली जल्द होगी लागू

 

चेन्नई. साहुकारपेट के नमलवार स्ट्रीट स्थित मांगीकंवर अन्नराज चौरडिया जैन नर्सरी एंड प्राइमरी स्कूल में टच स्क्रीन के माध्यम से शिक्षण की योजना बनाई गई है। स्कूल के आधुनिकीकरण के तहत इस योजना पर विचार किया गया है। शिक्षक-अभिभावकों की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

डिजीटल लाइब्रेरी एवं टैब के जरिए अध्यापन
स्कूल के सह सचिव रणजीत बाफना ने बताया कि मौजूदा समय में स्कूल में बच्चों को डिजीटल लाइब्रेरी एवं टैब के जरिए अध्यापन करवाया जा रहा है। इस मौके पर अभिभावकों को यह बताया गया कि वे बच्चों के साथ किस तरह का बर्ताव करें ताकि बच्चे का सर्वांगीण विकास हो सके।

दादा-दादी के सम्मान के लिए कार्यक्रम

निकट भविष्य में विद्यालय में दादा-दादी के सम्मान के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम का मकसद यही है कि बच्चों में बचपन से ही बड़ों के प्रति सम्मान एवं आदर की भावना पैदा हो।

सुझाव दिए
इस अवसर पर विद्यालय की अध्यक्ष निर्मला लोढ़ा, सचिव देवेन्द्रकुमार बेताला, प्रधानाचार्य श्यामला, पीटीए अध्यक्ष दीपिका बोहरा ने भी अपने सुझाव दिए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned