scriptसर्टिफिकेट देने के लिए तहसीलदार ने मांगी दस हजार की रिश्वत | Tehsildar arrested taking bribe of ten thousand for certificate | Patrika News

सर्टिफिकेट देने के लिए तहसीलदार ने मांगी दस हजार की रिश्वत

locationचेन्नईPublished: Nov 20, 2019 05:56:24 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

एक शिकायतकर्ता द्वारा कानूनी वारिस प्रमाण पत्र जारी करने के लिए रिश्वत मांगे जाने की शिकायत पर डीवीएसी की टीम ने रंगे हाथों तहसीलदार को गिरफ्तार किया

सर्टिफिकेट देने के लिए तहसीलदार ने मांगी दस हजार की रिश्वत

सर्टिफिकेट देने के लिए तहसीलदार ने मांगी दस हजार की रिश्वत

चेन्नई. सतर्कता व भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) टीम ने मंगलवार को मईलापुर तहसील कार्यालय में तहसीलदार सुब्रमणि को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एक शिकायतकर्ता द्वारा कानूनी वारिस प्रमाण पत्र जारी करने के लिए रिश्वत मांगे जाने की शिकायत पर डीवीएसी की टीम ने यह कार्रवाई की। विजिलेंस की टीम तहसीलदार को गिरफ्तार कर डीवीएसी कार्यालय ले गई। तहसीलदार की गिरफ्तारी से तहसीलदार कार्यालय में हड़कंप मच गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मईलापुर के सैंथम हाई रोड निवासी रविचंद्रन (५९) और उनकी बहन जगदीश्वरी ने मईलापुर तहसीलदार कार्यालय में कानूनी वारिस प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था। आवेदन तहसीलदार सुब्रमणि के पास गया। सुब्रमणि ने प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में 2५ हजार रुपए की रिश्वत मांगी। काफी मिन्नत करने के बाद आखिरकार 10 हजार रुपए देने पर प्रमाण पत्र जारी करने को राजी हुए। इस भ्रष्ट व्यवस्था से खिन्न होकर भाई-बहन ने डीवीएसी विभाग में इसकी शिकायत की। डीवीएसी के अधिकारियों ने उनकी मदद करने का आश्वासन दिया और तहसीलदार को रंगे हाथ पकडऩे का जाल बिछाया।

विभाग के अधिकारियों ने पाउडर लगे १० हजार रुपए रविचंदन को दिए और तहसीलदार को देने का कहा। मंगलवार शाम को डीवीएसी के अधिकारी पहले से कार्यालय में मौजूद थे और रविचंद्रन शाम को तहसीलदार कार्यालय आया और पाउडर लगे १० हजार रुपए सुब्रमणि को दे दिए। इसके तुरंत बाद डीवीएसी की टीम ने तहसील कार्यालय में दबिश दी और तहसीलदार को पीडि़त व्यक्ति से दस हजार रुपए नकद रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। प्रत्यक्षदशियों के अनुसार डीवीएसी के अधिकारियों ने सुब्रमणि के कमरे की तलाशी ली जिसमें बेहिसाब ४० हजार रुपए मिले। अधिकारियों ने ४० हजार रुपए जब्त कर तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो