scriptजनता को सरकार की योजनाओं के बारे में बताएं | Tell the public about the schemes of the government | Patrika News

जनता को सरकार की योजनाओं के बारे में बताएं

locationचेन्नईPublished: Jan 20, 2020 09:48:05 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

राज्य सचिवालय में मंत्रियों और अम्मा पेरवै के सदस्यों से राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे.जयललिता की जयंती की तैयारी के बारे में चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने कहा आगामी २४ फरवरी को अम्मा की जयंती पर पार्टी के सदस्य जितना अधिक हो सके उतने कल्याणकारी कार्य करें।

जनता को सरकार की योजनाओं के बारे में बताएं

जनता को सरकार की योजनाओं के बारे में बताएं

चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से राज्य की जनता को सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक करने का आग्रह किया। यहां राज्य सचिवालय में मंत्रियों और अम्मा पेरवै के सदस्यों से राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे.जयललिता की जयंती की तैयारी के बारे में चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा आगामी २४ फरवरी को अम्मा की जयंती पर पार्टी के सदस्य जितना अधिक हो सके उतने कल्याणकारी कार्य करें। यदि अम्मा पेरवै के सदस्य कड़ी मेहनत करेंगे तो निश्चय ही ऊंचाई पर पहुंच जाएंगे।

इससे पहले कलैवानर अरंगम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने एन. नित्यानंदा भारती को तिरुवल्लुवर पुरस्कार २०२० से सम्मानित किया। इसके अलावा गिंगी एन. रामचंद्रन, के. अर्जुनन, एम.एस. मदीवाणन, पी. शिवराज, टी. तेनिसाई चेल्लपा, एस. सुंदरराजन और मणिमेघलै कण्णन को तंतै पेरियार पुरस्कार, अम्बेडकर पुरस्कार, पेरअरिगनर अण्णा पुरस्कार, कामराजर पुरस्कार, महाकवि भारतीयार पुरस्कार, भारतीदासन पुरस्कार और केएपी विश्वनाथम पुरस्कार से सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने तमिल भाषा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों के बारे में विस्तृत रूप से बताया।

उन्होंने कहा यूएसए के हार्वर्ड विश्वविद्यालय में तमिल चेयर स्थापित करने के लिए राज्य सरकार ने १० करोड़ रुपए दिए हैं। साथ ही अन्य विश्वविद्यालयों में तमिल चेयर स्थापित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा इसके अलावा विधानसभा में मंैने सोरकुवै नामक एक योजना की घोषणा भी की थी। इसी तरह से तमिल भाषा के विकास के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की गई हैं। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम समेत अन्य वरिष्ठ मंत्री भी उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो