scriptसड़क पर अतिक्रमण बताया पेरम्बूर में देवी का मंदिर हटाया | Temple structure demolished in Perambur Chennai | Patrika News

सड़क पर अतिक्रमण बताया पेरम्बूर में देवी का मंदिर हटाया

locationचेन्नईPublished: Aug 27, 2019 07:53:53 pm

Submitted by:

P S VIJAY RAGHAVAN

हिन्दू संगठन समेत स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन

उसके बाद अधिकारियों ने नाव की तलाशी ली तो उसमें से ६९ बोरे मिले जिनमें 800 किलो समुद्री खीरे थे जिनको जब्त करने के साथ नाव को भी कब्जे में ले लिया गया।

State government’s two ministers dismiss petition

चेन्नई. आवाजाही के लिए बाधक और सड़क पर अतिक्रमण बताकर पेरम्बूर पेपर मिल्स मार्ग के वीनस बस स्टैंड के निकट बने देवी के मंदिर को कार्पोरेशन के अधिकारियों ने मंगलवार को पुलिस की मदद से हटा दिया। हालांकि इससे पहले स्थानीय लोगों और एक हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ समझाइश व जोर-आजमाइश का दौर चला।

सूत्रों के अनुसार मारीअम्मन मंदिर को सड़क पर अतिक्रमण बताते हुए मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर हुई। न्यायालय ने भी इसे सही माना और मंदिर हटाने के आदेश जारी किए। पिछले महीने चेन्नई महापालिका के अधिकारियों ने मंदिर को तोडऩे की कोशिश की।

उस वक्त स्थानीय जनता ने विरोध जताया कि आड़ी माह में यह कार्रवाई नहीं की जाए। आड़ी महीना गुजरने के बाद मंगलवार सुबह कार्पोरेशन के अधिकारी पुलिस और बड़े उपकरणों के साथ वहां पहुंची। मंदिर को गिराने से पहले देवी की मूर्ति को सुरक्षित कपड़े में लपेटकर बाहर निकाला गया।

इस बीच मंदिर गिराने की खबर आग की तरह फैल गई। हिन्दू सत्यसेना संगठन के अध्यक्ष वसंत कुमा व स्थानीय लोग बड़ी संख्या में वहां जुट गए और इसका विरोध करने लगे। इस वजह से सौ से भी अधिक पुलिसकर्मियों की वहां तैनाती की गई।

पहले इन लोगों को समझाने की कोशिश हुई। फिर जब कशमकश के हालात पैदा हुए तो वसंत कुमार समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर वहां से हटाया गया। इसके बाद कार्पोरेशन के अधिकारियों ने अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया को पूरा किया तथा मंदिर गिराया। मंदिर के पास ही आनंद नाम के शख्स का दो मंजिला घर है। उसके घर के अगले हिस्से को भी अतिक्रमण बताकर जमींदोज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो