scriptदस दिवसीय सन टू ह्यूमन मेडिटेशन कैम्प का समापन | Ten-day Sun to Human Meditation Camp concludes | Patrika News

दस दिवसीय सन टू ह्यूमन मेडिटेशन कैम्प का समापन

locationचेन्नईPublished: Oct 01, 2018 11:59:30 am

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

पेरम्बूर स्थित बिन्नी मिल कम्पाउंड के अरिहंत नॉर्थ टाउन में जारी दस दिवसीय सन टू ह्यूमन मेडिटेशन कैम्प का समापन हो गया।

meditation,exercise,DIET,develop,right,

दस दिवसीय सन टू ह्यूमन मेडिटेशन कैम्प का समापन

चेन्नई. पेरम्बूर स्थित बिन्नी मिल कम्पाउंड के अरिहंत नॉर्थ टाउन में जारी दस दिवसीय सन टू ह्यूमन मेडिटेशन कैम्प का समापन हो गया। राजस्थानी एसोसिएशन एवं अभय लाइफसेल के चेयरमैन कुमार श्रीश्रीमाल के सहयोग से आयोजित इस – सैकड़ों लोगों ने लिया हिस्सा– शिविर के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना से हुई जिसमें प्रशिक्षकों एवं सहयोगियों ने हिस्सा लिया। महानगर में पहली बार आयोजित इस शिविर में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया।
शिविर में बताए ज्ञान व विज्ञान के सदुपयोग से जीवन को विकसित करने के सूत्र —

शिविर में सूत्रधार इंदौर के परम आलय ने शिविरार्थियों को ज्ञान और विज्ञान के सदुपयोग से अपना जीवन विकसित करने के सूत्र बताए गए, साथ ही अनेक प्रयोग भी कराए गए। प्रतिदिन 2 घंटे सुबह एवं 2 घंटे शाम को सही आहार, सही व्यायाम और सही ध्यान के सूत्र शिविरार्थियों को दिए गए ताकि उनकी एक अच्छी जीवनशैली विकसित हो सके।
– दस दिवसीय सन टू ह्यूमन मेडिटेशन कैम्प का समापन
इस शिविर अनेक स्थानों के शिविरार्थियों ने लाभ लिया। शिविर के दौरान सुबह के सत्र में परम आलय अपनी विशिष्ट शैली द्वारा ब्रेन की शक्तियां जगाने के सूत्र बताए गए जिसके बाद सही कॉन्बिनेशन वाला ऊर्जावान नाश्ता दिया जाता। शाम के सत्र में वैज्ञानिक रूप से वीडियो द्वारा बताया गया कि कैसे हमारे शरीर की रचना हुई एवं इसमें कैसे बीमारी प्रवेश करती है और कैसे आसानी से बाहर हो सकती है।
शिविर के नौवें दिन शिविरार्थियों से उनके माता पिता से अपनी हार्माेनी एक करने के प्रयोग कराए गए और सम्मानपूर्वक उनके चरण धुलवाकर आरती उतरवाई गई। अंतिम दिन सुबह सूरज की ऊर्जा से एक होने के लिए सूर्य मिलन साधना एवं शाम के सत्र में चंद्र मिलन साधना के गहरे प्रयोग कराए गए। गौरतलब है कि अब तक देशभर में 100 से अधिक शिविर आयोजित किए जा चुके हैं।किए जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो