scriptरेल यात्रियों के लिए हवाई अड्डे जैसा अनुभव प्रदान करेगा कन्याकुमारी स्टेशन | Tender issued for Kanniyakumari railway station development | Patrika News

रेल यात्रियों के लिए हवाई अड्डे जैसा अनुभव प्रदान करेगा कन्याकुमारी स्टेशन

locationचेन्नईPublished: Nov 27, 2022 12:54:22 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

-दक्षिणी रेलवे ने कन्याकुमारी रेलवे स्टेशन के विकास के लिए वर्क टेंडर किया जारी

रेल यात्रियों के लिए हवाई अड्डे जैसा अनुभव प्रदान करेगा कन्याकुमारी स्टेशन

रेल यात्रियों के लिए हवाई अड्डे जैसा अनुभव प्रदान करेगा कन्याकुमारी स्टेशन



चेन्नई.
दक्षिणी रेलवे ने कन्याकुमारी रेलवे स्टेशन के विकास के लिए वर्क टेंडर जारी कर दिया है। रेलवे की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 49.36 करोड़ रुपये की लागत से काम का टेंडर दिया गया है। दक्षिण रेलवे के तिरुवनंतपुरम डिवीजन का यह स्टेशन अगले 40 से 60 वर्षों के लिए आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पुनर्विकास कर भविष्य के बुनियादी ढांचे और सुविधाओं के साथ रेल यात्रियों के लिए हवाई अड्डे जैसा अनुभव प्रदान करेगा। नए सिरे से बनाए गए स्टेशन में अलग-अलग आगमन और प्रस्थान कॉरिडोर होंगे। आकर्षक ढंग से डिजाइन किए गए स्टेशन के सामने प्रकाश व्यवस्था, अच्छी रोशनी और लैंडस्केपिंग और विशेष लेन में विभिन्न श्रेणियों के वाहनों और पैदल चलने वालों की सुव्यवस्थित आवाजाही के लिए समर्पित पार्किंग स्थल और जहां भी संभव हो बहु स्तरीय वाहन पार्किंग होगी।
पुनर्विकास पर स्टेशन को एक विशाल कॉनकोर्स (रूफ प्लाजा), प्रतीक्षालय, ध्वनिक रूप से डिजाइन और सुखदायक सार्वजनिक घोषणा प्रणाली, सीसीटीवी कैमरों द्वारा पूरे क्षेत्र की कवरेज और कुशल जल और ऊर्जा प्रबंधन उपाय भी प्रदान किए जाएंगे। बयान में कहा गया है कि अत्याधुनिक बाहरी अग्रभाग और भूनिर्माण के अलावा सबवे से अच्छी तरह से जुड़े प्लेटफॉर्म भी प्रदान किए जाएंगे। कन्याकुमारी के अलावा चेन्नई एगमोर, काटपाडी जंक्शन, मदुरै जंक्शन, रामेश्वरम (तमिलनाडु में कुल- 5), एर्नाकुलम जंक्शन, एर्नाकुलम टाउन, कोल्लम (केरल में तीन) और पुदुचेरी के पुनर्विकास के लिए निविदाएं प्रदान की गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो