scriptयूरोपियन संस्था युनिका ने वीआईटी को दिया बेस्ट विवि का पुरस्कार | The award of the Best University given to the VIT for the European Uni | Patrika News

यूरोपियन संस्था युनिका ने वीआईटी को दिया बेस्ट विवि का पुरस्कार

locationचेन्नईPublished: May 18, 2019 12:28:48 am

बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में यूरोपियन विश्वविद्यालयों की संस्था युनिका की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालयों …

The award of the Best University given to the VIT for the European Union

The award of the Best University given to the VIT for the European Union

वेलूर।बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में यूरोपियन विश्वविद्यालयों की संस्था युनिका की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालयों को पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।


मुख्य अतिथि युनिका संस्था के अधिकारी वोसेम लिगोवा ने पुरस्कार समारोह का उद्घाटन किया। उन्होंने समारोह में वेलूर स्थित वीआईटी विवि को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कृत किया। पुरस्कार विवि के उपाध्यक्ष शंकर विश्वनाथन ने ग्रहण किया। यूरोपियन विवि संस्था युनिका की ओर से प्रत्येक वर्ष विश्व में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालयों का चयन कर पुरस्कृत किया जाता है।

गर्मी से नेल्लोर जिले में छह जनों की मौत

शहर में इन दिनों गर्मी के बढ़ते पारे से लोग परेशान हैं। यहां पारा 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। गर्मी के चपेट में आने से जिले के विविध क्षेत्रो में छह लोगों की मौत हो गई। जिले के कलुवाई के दलितवाडा में रहने वाले दो वृद्धों की मौत हुई वहीं सैदपुराम गांव में रहने वाली शकुन्तलम्मा (68) की गर्मी सहन नहीं होने से स्वास्थ्य बिगड़ा और गुरुवार को उसने दम तोड़ दिया। इसके अलावा मर्रीपाडु के पोंगुरु गांव निवासी हनुमन्तु (60) सुबह मजदूरी करने घर से निकला।

काम करते करते वह मूच्र्छित होकर गिर गया। आसपास के लोग उसे अस्पताल लेकर गए पर अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। चिट्टामुरु मंडलम के चिल्लामुरु गांव के श्रीहरि सिद्धराजन (56) भी मजदूरी करने गया था। काम करते हुए वह भी गिर गया और उसकी वहीं पर मौत हो गई। इसी प्रकार पेलुकुरु मंडलम के दोडलावरिमिट्टा गांव निवासी राममय काम करने खेत में गई थी वहां काम करते वक्त गिर गई आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो