यूरोपियन संस्था युनिका ने वीआईटी को दिया बेस्ट विवि का पुरस्कार

यूरोपियन संस्था युनिका ने वीआईटी को दिया बेस्ट विवि का पुरस्कार

Mukesh Kumar Sharma | Publish: May, 18 2019 12:28:48 AM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में यूरोपियन विश्वविद्यालयों की संस्था युनिका की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालयों ...

वेलूर।बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स में यूरोपियन विश्वविद्यालयों की संस्था युनिका की ओर से शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालयों को पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।


मुख्य अतिथि युनिका संस्था के अधिकारी वोसेम लिगोवा ने पुरस्कार समारोह का उद्घाटन किया। उन्होंने समारोह में वेलूर स्थित वीआईटी विवि को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कृत किया। पुरस्कार विवि के उपाध्यक्ष शंकर विश्वनाथन ने ग्रहण किया। यूरोपियन विवि संस्था युनिका की ओर से प्रत्येक वर्ष विश्व में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालयों का चयन कर पुरस्कृत किया जाता है।

गर्मी से नेल्लोर जिले में छह जनों की मौत

शहर में इन दिनों गर्मी के बढ़ते पारे से लोग परेशान हैं। यहां पारा 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। गर्मी के चपेट में आने से जिले के विविध क्षेत्रो में छह लोगों की मौत हो गई। जिले के कलुवाई के दलितवाडा में रहने वाले दो वृद्धों की मौत हुई वहीं सैदपुराम गांव में रहने वाली शकुन्तलम्मा (68) की गर्मी सहन नहीं होने से स्वास्थ्य बिगड़ा और गुरुवार को उसने दम तोड़ दिया। इसके अलावा मर्रीपाडु के पोंगुरु गांव निवासी हनुमन्तु (60) सुबह मजदूरी करने घर से निकला।

काम करते करते वह मूच्र्छित होकर गिर गया। आसपास के लोग उसे अस्पताल लेकर गए पर अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। चिट्टामुरु मंडलम के चिल्लामुरु गांव के श्रीहरि सिद्धराजन (56) भी मजदूरी करने गया था। काम करते हुए वह भी गिर गया और उसकी वहीं पर मौत हो गई। इसी प्रकार पेलुकुरु मंडलम के दोडलावरिमिट्टा गांव निवासी राममय काम करने खेत में गई थी वहां काम करते वक्त गिर गई आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned