scriptलोस चुनाव में एकमात्र किन्नर प्रत्याशी की बढ़ी मुश्किल, मकान मालिक ने घर खाली करने को कहा | The landlord asked to vacate the house, because ............ | Patrika News

लोस चुनाव में एकमात्र किन्नर प्रत्याशी की बढ़ी मुश्किल, मकान मालिक ने घर खाली करने को कहा

locationचेन्नईPublished: Apr 04, 2019 01:04:49 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

– एआईएडीएमके का सदस्य है मकान मालिक

Lok Sabha,election,House,Only,contestant,asked,Landlord,vacate,

लोस चुनाव में एकमात्र किन्नर प्रत्याशी की बढ़ी मुश्किल, मकान मालिक ने घर खाली करने को कहा

चेन्नई. तमिलनाडु में १८ अप्रेल को होने वाले लोकसभा चुनाव की एक मात्र किन्नर प्रत्याशी एम. राधा (50) को उनके मकान मालिक एवं एआईएडीएमके सदस्य ने घर खाली करने के लिए कहा है। गौरतलब है कि मंदावेली में किराए के मकान में रहने वाली किन्नर राधा दक्षिण चेन्नई लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी हैं। राधा ने बताया कि वह पिछले तीन सालों से मंदावेली के बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज के पास किराए के मकान में रह रही हैं। उन्होंने कहा कि रविवार को सत्तारूढ़ दल के सदस्य एवं उनके मकान मालिक ने यह पूछते हुए उनसे घर खाली करने के लिए कह दिया कि वे यह चुनाव क्यों लडऩा चाहती हैं। राधा ने कहा मकान मालिक की इस बात ने उसे काफी परेशान कर दिया है क्योंकि किसी किन्नर को किराए का मकान मिलना आसान नहीं होता है। उन्होंने बताया कि वे किन्नरों की समस्याओं को उजागर करने के लिए ही चुनावी मैदान में उतरी हैं। उन्होंने अपने समाज की पीड़ा बताते हुए कहा कि किन्नरों के लिए शिक्षा प्राप्त करना तथा रोजगार पाना आसान नहीं है। इसके अलावा चेन्नई जैसे शहर में आवास ढूंढना तो लगभग असंभव है। घर में नौकरानी का काम करने वाली राधा ने बताया कि अंग्रेजी में मास्टर डिग्री होने के बावजूद उन्हें कोई नौकरी नहीं मिली।
दरअसल चुनाव के माध्यम से वे किन्नरों के प्रति लोगों की मौजूदा सोच में बदलाव लाना चाहती हैं। इस दौरान उन्होंने पूर्व डीएमके प्रमुख एम. करुणानिधि को थिरुनगैगल शब्द के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इसके बाद से लोगों ने किन्नरों को सम्मान देना शुरू कर दिया था। उन्होने बताया कि मईलापुर एवं मंदावेली में चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें अच्छा जन समर्थन मिल रहा है। इस दौरान उन्होंने पेयजल समेत लोगों की अन्य बुनियादी समस्याओं के लिए लड़ाई लडऩे का भी वादा किया। उन्होंने बताया कि महिला सुरक्षा के मुद्दे पर भी वे काफी गंभीर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो