scriptजांच प्रक्रिया पूरी होने तक कोयम्बत्तूर के निजी अस्पताल को कोरोना मरीजों का इलाज करने को रोका | The notice was issued to Dr. Muthus Hospital, Saravanampatti | Patrika News

जांच प्रक्रिया पूरी होने तक कोयम्बत्तूर के निजी अस्पताल को कोरोना मरीजों का इलाज करने को रोका

locationचेन्नईPublished: Jun 04, 2021 07:40:28 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मरीजों से इलाज के बाद अधिक पैसे वसूलने की मिल रही शिकायतों को ध्यान में रखते हुए कोयम्बत्तूर जिला प्रशासन ने

जांच प्रक्रिया पूरी होने तक कोयम्बत्तूर के निजी अस्पताल को कोरोना मरीजों का इलाज करने को रोका

जांच प्रक्रिया पूरी होने तक कोयम्बत्तूर के निजी अस्पताल को कोरोना मरीजों का इलाज करने को रोका


-अधिक पैसे वसूलने की है शिकायत
कोयम्बत्तूर. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मरीजों से इलाज के बाद अधिक पैसे वसूलने की मिल रही शिकायतों को ध्यान में रखते हुए कोयम्बत्तूर जिला प्रशासन ने सरवनपट्टी में स्थित एक निजी अस्पताल को जांच की प्रक्रिया पूरी होने तक कोरोना मरीजों को भर्ती कर इलाज करने से रोक दिया है। सरवनपट्टी में स्थित निजी अस्पातल के डॉ मुत्तु को कोयम्बत्तूर जिले के हेल्थ सेवाओं के संयुक्त निदेशक ई. राजा ने नोटिस जारी किया था।

 

नोटिस के अनुसार अस्पताल ने कथित तौर पर जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई जांच और ऑडिट प्रक्रिया में सहयोग नहीं किया। जिसके परिणाम स्वरूप तमिलनाडु क्लिनिकल एस्टैब्लिशमेंट एक्ट 1997 और तमिलनाडु क्लिनिकल एस्टैब्लिशमेंट (विनियमन) नियम 2018 के तहत अस्पताल को किसी भी नए कोरोना मरीज को भर्ती कर इलाज करने से अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया गया। साथ ही वर्तमान में अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों का इलाज करने के बाद प्रोटोकॉल के तहत छुट्टी देने का निर्देश दिया गया।

 

किसी भी मरीज को अस्पताल से समय पूर्व छुट्टी नहीं मिलनी चाहिए। इससे पहले गुरुवार को जिला प्रशासन ने अधिक पैसे वसूली की शिकायतों के बाद मुत्तु के अस्पताल समेत चार अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। जांच में लिप्त एक अधिकारी ने बताया कि जांच की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अन्य तीन अस्पताल के खिलाफ भी इसी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि कई अन्य जिलों में भी अधिक पैसे वसूलने के मामले दर्ज हुए थे। इस विकराल समय में भी कई निजी अस्पताल अपनी मनमानी करने में लगे हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो