scriptप्लास्टिक से फैल रहा कैंसर का खतरा | The risk of cancer spreading from plastic | Patrika News

प्लास्टिक से फैल रहा कैंसर का खतरा

locationचेन्नईPublished: Feb 09, 2018 09:51:46 pm

साहुकारपेट के तेरापंथ भवन में रविवार को तेरापंथ महिला मंडल के तत्वावधान में कैंसर-दिवस के उपलक्ष्य में भाषण और ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन…

The risk of cancer spreading from plastic

The risk of cancer spreading from plastic

चेन्नई।साहुकारपेट के तेरापंथ भवन में रविवार को तेरापंथ महिला मंडल के तत्वावधान में कैंसर-दिवस के उपलक्ष्य में भाषण और ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अध्यक्ष कमला गेलडा ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया। मंत्री शान्ति दुधोडिय़ा ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि प्लास्टिक से आज अनेकों बीमारीयों के साथ कैंसर हर घर में दस्तक दे रहा है। ऐसे में हर क्षेत्र में जाकर जन जागृति लाने और प्रेरणा देने से पहले हमारे घर से इसकी शुरुआत करनी होगी।

उन्होंने कहा कि सात दिन ही नहीं बल्कि हमेशा इसके लिए कार्य करना होगा और प्लास्टिक की जगह कपड़े, पेपर, जूट के बैग को अपनाना होगा। मुख्य अतिथि शांति बाई नाहर थी। मंत्री विमल चिपड, अध्यक्ष मुकेश मूथा, गजेन्द्र खटेड, दिनेश धोका, कमलेश नाहर, ट्रस्टी इंद्रचंद डूंगरवाल, उषा बोहरा, रजनी दुगड, अलका खटेड, कंचन भंडारी, रीमा सिंघवी, गुणवंती खटेड और चेतना बोहरा सहित कई अन्य सदस्य कार्यक्रम में शामिल थे। निर्णायक गुरु शान्ति विजय कॉलेज की अध्यापिका ईश्वरी और प्रज्ञा दुधोडिय़ा थे।

ड्राइंग प्रतियोगिता के निर्णायक गौतम डागा थे। इससे पहले भाषण और पेंटिंग प्रतियोगिता के जरिये प्लास्टिक से फैलने वाली बीमारियों को दर्शाया गया। २०० से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया। विजेता बच्चों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

तेयुप के 13वें राष्ट्रीय अधिवेशन के बैनर का अनावरण

तेरापंथ युवक परिषद् के तत्वावधान में आचार्य तुलसी डायग्नोस्टिक सेंटर के सहायतार्थ मद्रास यूनिवर्सिटी हॉल चेपॉक में शनिवार को एक रंगारंग कार्यक्रम ‘सुनहरे पल’ का आयोजन किया गया। अध्यक्ष मुकेश मूथा ने स्वागत भाषण दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल कटारिया ने कहा परिषद् द्वारा लगातार समाज सेवा के कार्य किए जा रहे हैं जो सराहनीय हैं।

डायग्नोस्टिक सेंटर से रोगियों की मदद की जा रही है। आगामी 19 से 21 मई 2018 को चेन्नई में आयोजित होने वाले 13वें राष्ट्रीय अधिवेशन के बैनर का अनावरण राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया। महामंत्री संदीप कोठारी ने तेयुप चेन्नई के कार्यकर्ताओं की सराहना की। महेंद्र सिंघी, दिलीप मुणोत, ललित आंचलिया, गजेंद्र खांटेड सहित कई सदस्यों का योगदान रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो