script

Covid-19 Pandemic: अर्थी को कंधा देने कोई नहीं आया,पुलिस ने विधि-विधान से किया अंतिम संस्कार

locationचेन्नईPublished: Dec 04, 2020 03:41:08 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

The untold story of corona warriors in Tamilnadu Part-2: चेन्नई में पूर्ण लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने दिया नेकदिली का परिचय

The untold story of corona warriors in Tamilnadu Part-2

The untold story of corona warriors in Tamilnadu Part-2

पुरुषोत्तम रेड्डी @ चेन्नई

पुलिस को लेकर अक्सर लोगों का नजरिया खराब रहता है। पुलिस पर तमाम तरह के आरोप लगाए जाते हैं लेकिन खाकी वर्दी हमेशा ऐसी होती नहीं जैसी धारणा बना ली गई है। चेन्नई में पूर्ण लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने एक बेबस महिलाओं की मदद कर अपनी नेकदिली का परिचय दिया।

मामला ओटेरी थाना क्षेत्र का है जहां 57 वर्षीय (भीख मांगने वाली) महिला की पैर में चोट लगने से गुरुवार को मौत हो गई, लेकिन उसके शव को कंधा देने के लिए कोई नहीं मिला। कंधा देना तो दूर, कोई शव को हाथ तक नहीं लगा रहा था। उसके घर में उसकी बड़ी बहनों के अलावा कोई और नहीं था। उन्होंने स्थानीय निवासियों से मदद मांगी लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से कोई आगे नहीं आया। उसकी कोरोना से मौत होने के संदेह में किसी ने मदद नहीं की।

 

The untold story of corona warriors in Tamilnadu Part-2

 

सूचना पाकर पुलिस पहुंची मौके पर
महिला की मौत की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद सचिवालय कॉलोनी पुलिस थाना निरीक्षक राजेश्वरी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची और मौत का कारण जाना। ओटेरी के एसवीएम नगर रोड में तीन बहनें भीख मांगकर अपना गुजारा करती थी। तीन महीनों से जारी लॉकडाउन के दौरान महानगर निगम, पुलिस और स्वयंसेवक उनको भोजन उपलब्ध करा रहे थे।

तीनों बहनों में से एक प्रभावती (57) पिछले कुछ दिनों से बीमार थी। उसके पैर में चोट लगी थी। दर्द सहते-सहते प्रभावती की मौत हो गई। उसका शव सड़क किनारे पड़ा देख पुलिस निरीक्षक राजेश्वरी ने खुद के पैसे से समाजसेवियों और संस्थाओं से संपर्क किया और ओटेरी के शमशान घाट में उसके शव को दफनाया।

खाने के लिए नहीं था कुछ भी
गरीबी की मार झेल रही प्रभावती के घर में खाने के लिए एक दाना भी नहीं था लिहाजा पुलिसकर्मियों ने उनके खाने के लिए राशन का बंदोबस्त किया। पुलिस निरीक्षक राजेश्वरी ने एक महिला का अंतिम संस्कार किया, जिसके चलते पुलिस विभाग को काफी प्रशंसा मिली। पुलिस ने ही महिला के अंतिम संस्कार के सारे रीति रिवाज पूरे किए क्योंकि महिला की दोनों बहनें कब्रिस्तान आने की स्थिति में नहीं थी।

ट्रेंडिंग वीडियो