scriptTamilnadu: तमिलनाडु के संदीप नंदूरी देश के तीसरे श्रेष्ठ आईएएस अधिकारी | Thiru.Sandeep Nanduri, I.A.S., Collector of Thoothukudi District | Patrika News

Tamilnadu: तमिलनाडु के संदीप नंदूरी देश के तीसरे श्रेष्ठ आईएएस अधिकारी

locationचेन्नईPublished: Jan 18, 2020 05:05:45 pm

पहले स्थान पर सिक्किम के राज यादव (Raj Yadav) व दूसरे स्थान पर मिजोरम के शशांक आला (Shashank Aala)

Thiru.Sandeep Nanduri, I.A.S., Collector of Thoothukudi District

Thiru.Sandeep Nanduri, I.A.S., Collector of Thoothukudi District

चेन्नई. तमिलनाडुु के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संदीप नंदूरी को देश के श्रेष्ठ 10 आईएएस की सूची में शामिल किया गया है। इस सूची में उनका तीसरा स्थान है। पहले स्थान पर सिक्किम के राज यादव को जगह मिली है। दूसरे स्थान पर मिजोरम के शशांक आला रहे हैं। देश की विश्वसनीय रेटिंग एजेंसी द बेटर इंडिया ने यह सूची जारी की है। इस सूची में जगह पाने वाले तमिलनाडु से वे अकेले आईएएस हैं। राजस्थान एवं मध्यप्रदेश के 2-2 आईएएस को इस सूची में जगह मिली है।
2009 बैच के आईएएस अधिकारी
संदीप नंदूरी 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने उस्मानिया विश्वविद्यालय हैदराबाद से इंजीनियरिंग किया है। आईआईएम बेंगलुरू से एमबीए किया। उनकी पहली नियुक्ति विरुदनगर जिले में सहायक कलक्टर के रूप में हुई। प्रशिक्षण पूरा करने के बाद वे कृष्णगिरि जिले में होसूर के उप कलक्टर बने। वे सेलम के डीआरडीओ के प्रोजेक्ट निदेशक रहे। चेन्नई मेट्रो वाटर बोर्ड के कार्यकारी निदेशक के रूप में सेवाएं दीं। वर्ष 2016 में वे मदुरै नगर निगम के आयुक्त बने। 5 जून 2017 को उनकी नियुक्ति तिरुनेलवेली जिला कलक्टर के रूप में हुई। 24 मई 2018 को उन्हें तुत्तुकुडी जिला कलक्टर बनाया गया।
देश के श्रेष्ठ 10 आईएएस:
1. सिक्किम – राज यादव
2. मिजोरम- शशांक आला
3. तमिलनाडु- संदीप नंदूरी
4. राजस्थान – अतहर आमिर खान
5. छत्तीसगढ़ -अवनीश शरण
6. मध्यप्रदेश- आशीशसिंह
7. राजस्थान – जितेन्द्र सोनी
8. जम्मू कश्मीर- शहीद इकबाल चौधरी
9. मध्यप्रदेश- उमाकांत उमराव
10. तेलंगाना -ए. श्री. देवसाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो