scriptTamilnadu: तमिल संत कवि और दार्शनिक Thiruvalluvar की प्रतिमा का अपमान | Thiruvalluvar statue desecrated near Thanjavur | Patrika News

Tamilnadu: तमिल संत कवि और दार्शनिक Thiruvalluvar की प्रतिमा का अपमान

locationचेन्नईPublished: Nov 04, 2019 04:15:13 pm

Submitted by:

shivali agrawal

Thanjavur जिले के पिलयारपट्टी में सोमवार सुबह कुछ असामाजिक तत्वों ने तमिल संत कवि तिरुवल्लुवर (Tamil poet and philosopher Thiruvalluvar ) की प्रतिमा के मुंह पर कीचड़ पोत दिया ।

Thiruvalluvar statue desecrated near Thanjavur

Thiruvalluvar statue desecrated near Thanjavur

तंजावुर. Thanjavur जिले के पिलयारपट्टी में सोमवार सुबह कुछ असामाजिक तत्वों ने तमिल संत कवि तिरुवल्लुवर (Tamil poet and philosopher Thiruvalluvar ) की प्रतिमा के मुंह पर कीचड़ पोत दिया ।

पुलिस के अनुसार आसामाजिक तत्वों ने पंचायत कार्यालय के सामने स्थित संत कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाते हुए उसकी आंख पर काली पट्टी बांध दी। और मूर्ति पर कीचड़ फेंक दिया।

सूचना मिलने पर वल्लम पुलिस अधीक्षक सीतारमण के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर पूछताछ की। तमिल यूनिवर्सिटी पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को पकडऩे के लिए विशेष टीम गठित की है।

तिरुवायूर के विधायक दुरै चंद्रशेखरन और तंजावुर के विधायक टीकेजी नीलमेघम के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

तिरुवल्लुवर पैरवई के बैनर तले महिलाओं ने रैली निकाली और तमिल विश्वविद्यालय के कुछ छात्रों ने भी विश्वविद्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया और घटना की निंदा करते हुए नारे लगाए।

 

उल्लेखनीय है कि बीजेपी द्वारा तमिल संत कवि तिरुवल्लुवर के भगवा रंग की तस्वीर के ट्वीट करने के बाद तमिलानाडु की राजनीति, भगवाकरण के मुद् दे को लेकर एक बार फिर गरमा गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो