चुनाव के बाद कोंगु क्षेत्र में एआईएडीएमके का नहीं होगा किला: स्टालिन

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि समय आ गया है और अब लोगों को आगामी विधानसभा चुनाव में कोंगु क्षेत्र से एआईएडीएमके सरकार को पूरी तरह से खत्म कर देना चाहिए

By: Vishal Kesharwani

Published: 19 Feb 2021, 07:28 PM IST


चेन्नर्ई. डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि समय आ गया है और अब लोगों को आगामी विधानसभा चुनाव में कोंगु क्षेत्र से एआईएडीएमके सरकार को पूरी तरह से खत्म कर देना चाहिए। कोयम्बत्तूर में चुनावी अभियान के दौरान उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा इस कोंगु क्षेत्र में ऐसी धारणा बन गर्ई है कि यह एआईएडीएमके का गढ़ है, लेकिन समय आ गया है कि इस धारणा को गलत साबित कर दिया जाए।

 

स्टालिन ने कहा कि डीएमके ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अच्छी जीत दर्ज कर एआईएडीएमके के इस धारणा को पहले ही तोड़ दिया था और अब यहां दस विधानसभा सीटों से जीत दर्ज करेगी। कोयम्बत्तूर के दसों सीटों से जीत दर्ज करना बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम. करुणानिधि, जिनकी आखरी इच्छा सत्ता में वापसी करना नहीं थी, बल्कि राज्य की भलाई और सुरक्षा करनी थी।

 

डीएमके की सत्ता आते ही नगर प्रशासन मंत्री एसपी वेलुमणि, जिनका पिछले कुछ वर्षो में उदय नाटकिय रहा है, के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी। स्टालिन ने कहा वेलुमणि कुछ साल पहले एक छोटे ठेकेदार थे, लेकिन मंत्री बनने के बाद उनका व्यापार 3 हजार प्रतिशत बढ़ गया, क्योंकि उनके भाई और दोस्तों को ही सभी कांट्रैक्ट मिलता है। उन्होंने आरोप लगाया कि वेलुमणि का भ्रष्टाचार राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता के तानसी लैंड डील मामले के बराबर है। वेलुमणि को लगता है कि उन्होंने कोयम्बत्तूर को खरीद लिया है।

 

उन्होंने कहा जब लोग उनके भ्रष्ट क्रियाओं पर सवाल उठाते हैं तो वे अपनी ताकत का गलत उपयोग कर लोगों को धमकी देकर पत्रकारों को जेल भिजवा देते हैं। डीएमके की सत्ता आने के बाद इन सब कार्यो में बदलावा आ जाएगा। उन्होंने वेलुमणि की उस टिप्पणी, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पलनीस्वामी की तुलना राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय के. कामराज से की थी, की भी निंदा की। लोगों को बधाई देने के बाद स्टालिन ने कुछ लोगों की याचिकाओं को प्राप्त किया और कहा कि डीएमके वादा कर रही है कि सत्ता वापसी के बाद सौ दिनों के अंदर सभी शिकायतों का निवारण कर दिया जाएगा।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned