हजार लोगों ने किया हठ योग

हजार लोगों ने किया हठ योग

Arvind Mohan Sharma | Publish: Jun, 14 2018 02:51:04 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

ईशा योग केन्द्र में आयोजित हठ योग

कार्यक्रमों में आस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, अमरीका, फ्रांस, जर्मनी सहित कई देशों के लोगों ने हठ में दिलचस्पी दिखाई और कड़े अनुशासन के साथअ यास किया, शिविरार्थियों को उप योग, सूर्य क्रिया, योगासन, ईशा क्रिया, ओम उच्चारण, भूत शुध्दि आदि यौगिक क्रियाओं का अ यास कराया गया

कोयम्बत्तूर. यहां ईशा योग केन्द्र में आयोजित हठ योग में विभिन्न देशों के कुल 1000 लोगों ने हठ योग का प्रशिक्षणलिया। आठ दिन व 21 दिन के अलग-अलग कार्यक्रमों में आस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, अमरीका, फ्रांस, जर्मनी सहित कई देशों के लोगों ने हठ में दिलचस्पी दिखाई और कड़े अनुशासन के साथअ यास किया। शिविरार्थियों को उप योग, सूर्य क्रिया, योगासन, ईशा क्रिया, ओम उच्चारण, भूत शुध्दि आदि यौगिक क्रियाओं का अ यास कराया गया। उल्लेखनीय है कि हठयोग बहुत सारे योगासन की एक पूरी श्रृंखला है। इन योगासन के नियमित अ यास से खोई हुई मानसिक शांति और स्वास्थ्य प्राप्त होता है। यह योगासन मन को शांत कर और आत्मा की गुप्त शक्तियों को जागृत कर संकल्पशक्ति बढ़ाने में मदद करता है।

 

सेल्फी के शौक ने ली युवक की जान,पानी के तेज बहाव के निकट सेल्फी लेने की कोशिश में युवक का पैर फिसल गया,जयप्रकाश (35 ) वलपरई में नालकथु निवासी है, वह बुधवार को वेल्लामलाई के पास पानी के तेज बहाव के निकट सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था,वलपरई में पिछले छह दिनों से बारिश हो रही है
कोयम्बत्तूर. जिले के वलपरई में पानी के तेज बहाव के निकट सेल्फी लेने की कोशिश में युवक का पैर फिसल गया। पुलिस के अनुसार जयप्रकाश (35 ) वलपरई में नालकथु निवासी है। वह बुधवार को वेल्लामलाई के पास पानी के तेज बहाव के निकट सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था। तभी पांव फिसल जाने से वह पानी में बह गया। उसके पिता की शिकायत पर युवक की तलाश की जा रही है। उल्लेखनीय है कि वलपरई में पिछले छह दिनों से बारिश हो रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned